scriptगढ़वा बस हादसे के 7 घायलों की हालत गंभीर, 6 की मौके पर हुई थीं मौत | Garhwa Bus Accident: 6 Died And 43 Injured, 7 In Critical Condition | Patrika News

गढ़वा बस हादसे के 7 घायलों की हालत गंभीर, 6 की मौके पर हुई थीं मौत

locationरांचीPublished: Jun 25, 2019 04:42:09 pm

Submitted by:

Prateek

Garhwa Bus Accident: हादसे के संबंध में घायल यात्रियों ने बताया कि रात में सभी गहरी निंद्रा में थे, तभी अचानक तेज गति से जा रही यात्री बस सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी…
 
 

Garhwa Bus Accident

दिल्ली और दक्षिणी हरियाणा के हिस्से का पानी हो रहा गंदा

(रांची,रवि सिन्हा): झारखंड के गढ़वा-अंबिकापुर मार्ग पर अन्नराज नावाडीह घाटी में छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर से गढ़वा आ रही एक निजी यात्री बस सोमवार रात करीब ढाई बजे पलटकर घाटी के बीच में पचास फीट नीचे गिरकर फंस गई है। दुर्घटना ( Garhwa Bus accident ) में छह यात्रियों की मौत हो गई है, वहीं 43 यात्री घायल हैं, जिन्हें गढ़वा अस्पताल ( garhwa hospital ) में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ( jharkhand police ) ने ग्रामीणों के सहयोग से राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया, लेकिन यात्री बस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ढलान पर फंसी हुई थी ,जिसके कारण बस के नीचे दबे घायल यात्रियों को निकालने में काफी कठिनाई हुई। इसके बावजूद लोगों ने अपनी जान जोखिम में डाल कर घायलों को बस से बाहर निकलने में मदद की। बाद में मौके पर प्रशासन की ओर से मंगाये गये क्रेन की मदद से मृतकों के शव को बाहर निकाला जा सका।

 Garhwa Bus Accident

घटना की सूचना मिलने पर गढ़वा की पुलिस अधीक्षक शिवानी तिवारी मौके पर पहुंची। उनकी देखरेख में राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया और तत्काल एंबुलेंस की व्यवस्था कर सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। उन्होंने बताया कि एसी यात्री बस में स्लीपर की भी व्यवस्था और हादसे में बड़ी संख्या में महिला यात्री भी हताहत हुई है। घायलों में पांच से सात की स्थिति काफी गंभीर बतायी जा रही है और मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रांची ( Ranchi rims ) भेज दिया गया।

 

निंद में था ड्राइवर, पलट गई बस

 Garhwa Bus Accident

हादसे के संबंध ( Garhwa Bus Accident ) में घायल यात्रियों ने बताया कि रात में सभी गहरी निंद्रा में थे, तभी अचानक तेज गति से जा रही यात्री बस सड़क किनारे गड्ढे में जा गिरी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रात में अंधेरे के कारण संभवतः वाहन चालक को ठीक से सड़क की चौड़ाई का अंदाजा नहीं मिला या झपकी आने के कारण अनियंत्रित वाहन करीब 50 फीट गहरे गड्ढे में जा गिरी। यह दुर्घटना गढ़वा जिला मुख्यालय से करीब 14 किलोमीटर पहले अन्नराज घाटी में हुई।


सुबह दस बजे तक सभी घायलों और मृतकों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन यात्री बस में मौजूद घायलों के सामान को निकालने का काम बाद में भी जारी रहा। वहीं यात्री बस को बाहर निकालने में भी क्रेन को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो