scriptएसीबी ने पलामू कोषागार के सहायक लिपिक को घूस लेते गिरफ्तार किया | ACB Jharkhand Arrested Palamu Treasury Assistant Clerk In Bribe Case | Patrika News

एसीबी ने पलामू कोषागार के सहायक लिपिक को घूस लेते गिरफ्तार किया

locationरांचीPublished: Jun 27, 2019 04:31:55 pm

Submitted by:

Prateek

ACB Jharkhand: आरोपी सहायक अभियंता ने रूकी हुई पेंशन राशि का भुगतान कराने की ऐवज में रिश्वत मांगी थी, फरियादी ने एसीबी ( ACB Jharkhand ) में शिकायत कर दी, एसीबी ने आरोपी को रिश्वत की किस्त लेते हुए धर लिया…

ACB Jharkhand

एसीबी ने पलामू कोषागार के सहायक लिपिक को घूस लेते गिरफ्तार किया

(रांची,रवि सिन्हा): झारखंड में पलामू जिले के मेदिनीनगर शहर थाना से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( Anti Corruption Bureau ) एसीबी की टीम ने कोषागार के सहायक लिपिक मृत्युंजय कुमार सिंह को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।


एसीबी ( ACB Jharkhand ) के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पलामू जिले में उत्पाद सिपाही के पद से नवंबर 2018 में सेवानिवृत्त अनिल कुमार तिवारी का पेंशन संबंधित बिल पलामू कोषागार ( Palamu Treasury ) में मार्च 2019 में ही आया हुआ है, जिसे उनके बैंक खाता में भेजा था, लेकिन पेंशन की राशि अब तक खाते में नहीं भेजी गयी। इस संबंध में जब वे अपनी पेंशन राशि के बारे में पता करने कोषगार पहुंचे, तो वहां पदस्थापित सहायक लिपिक मृत्युंजय सिंह ने पांच हजार रुपये की मांग की और बताया कि पैसा देने पर चार दिन में राशि उनके बैंक खाते में चली जाएगी। इसकी सूचना अनिल कुमार तिवारी ने एसीबी को दी। मामले के सत्यापन के बाद आरोप को सही पाया गया। जिसके बाद एसीबी की टीम ने सहायक लिपिक मृत्यंजय कुमार सिंह को गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया है कि एसीबी के धावा दल ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मृत्युजंय कुमार सिंह के घर जाकर छापेमारी की और रिश्वत लेते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

 

गौरतलब है कि एसीबी द्वारा रिश्वतखोर सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। एसीबी की ओर से की जा रही कार्रवाई से घूस लेने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों में हड़कंप का माहौल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो