scriptInternational yoga day: प्रधानमंत्री मोदी के साथ रांची में इतने लोग योग करके बनाएंगे नया रिकार्ड | 50000 people will do yoga with PM in ranchi on International yoga day | Patrika News

International yoga day: प्रधानमंत्री मोदी के साथ रांची में इतने लोग योग करके बनाएंगे नया रिकार्ड

locationरांचीPublished: Jun 06, 2019 09:11:14 pm

Submitted by:

Prateek

स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ0 नितिन कुलकर्णी ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी अपने संस्थान के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने पर प्रवेश पा सकते हैं…

pm modi

International yoga day: प्रधानमंत्री मोदी के साथ रांची में इतने लोग योग करके बनाएंगे नया रिकार्ड

(रांची): अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित आगमन के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गईं। प्रधानमंत्री के साथ 50 हजार लोग योग करेंगे।


स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ0 नितिन कुलकर्णी ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी अपने संस्थान के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करने पर प्रवेश पा सकते हैं। यह कार्यक्रम एक रैली नहीं होगी, बल्कि पूरे योगाभ्यास के नियमों का अनुपालन करने वाले व्यक्ति इसमें शामिल होंगे। सभी योग से जुड़े संस्थानों एवं शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को यह निर्देश दिया गया कि वे जिन प्रतिभागियों को 21 जून के कार्यक्रम में भेजेंगे, उन्हें योग के आसनों का पूर्वाभ्यास अवश्य करवाएंगे। सभी प्रतिभागी लयबद्ध तरीके योग करेंगे।


इस मौके पर उपायुक्त रांची राय महिमापत रे ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि प्रधानमंत्री रांची की धरती पर रांचीवासियों के साथ 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग करेंगे। इस कार्यक्रम में 50000 लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों को इस कार्यक्रम में शामिल करने हेतु सम्बन्धित विभाग या संस्थान द्वारा ऑनलाइन एंट्री की जाएगी। हरेक विभाग या संस्थान के द्वारा एक नोडल पदाधिकारी इस कार्यक्रम हेतु नामित किया जाएगा। नोडल पदाधिकारी के द्वारा ही ऑनलाइन एन्ट्री की जाएगी। सभी कर्मियों के नाम एवं आवश्यक जानकारियों की प्रविष्टि की जाएगी। यह एंट्री 10 जून से शुरू कर दी जाएगी। शामिल होनेवाले सभी प्रतिभागी को पास निर्गत किया जाएगा जिसका पूरा रिकॉर्ड जिला प्रशासन तथा उनके संस्था-विभाग के पास संधारित होगा। सभी प्रतिभागियों को 2 दिन पहले टीशर्ट भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो