script

Rampur: Azam Khan के बाद अब बसपा के पूर्व मंत्री आए प्रशासन के निशाने पर, दुकान पर लगाया ताला- देखें वीडियो

locationरामपुरPublished: Jul 12, 2019 01:01:05 pm

Submitted by:

sharad asthana

बहुजन समाज पार्टी (Bhaujan Samaj Party) के पूर्व मंत्री सुरेंद्र सागर पर कसा शिकंजा
सागर गन हाउस में निरीक्षण में मिलीं कई गड़बड़ि‍यां
सुरेंद्र सागर बोले, यह कार्रवाई बदले की भावना से की गई है

rampur

Rampur: Azam Khan के बाद अब बसपा के यह दिग्‍गज आए प्रशासन के निशाने पर, दुकान पर लगाया ताला- देखें वीडियो

रामपुर। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सांसद आजम खान (Azam Khan) के बाद अब रामपुर जिला प्रशासन ने बहुजन समाज पार्टी (Bhaujan Samaj Party) के पूर्व मंत्री पर शिकंजा कसा है। गुरुवार को एसडीएम सदर सिटी मजूस्ट्रेट और सीओ सिटी ने नगर में चल रही बंदूकों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। उन्‍होंने दो थानों के मालखने भी चेक किये।
BSP सरकार में दर्जा प्राप्‍त राज्‍यमंत्री रहे हैं सुरेंद्र सिंह सागर

इस दौरान टीम ने बसपा (BSP) सरकार में दर्जा प्राप्‍त राज्‍यमंत्री रहे सुरेंद्र सिंह सागर (Surendra Singh Sagar) के खिलाफ कार्रवाई की है। सुरेंद्र सिंह सागर की दुकान को सील कर दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि उनकी दुकान में कई खामियां मिली हैं, जिसको लेकर दुकान सील कर दी गई है। दरअसल, डीएम के निर्देश पर तीन अधिकारियों की टीम रामपुर नगर में गुरुवार को पूरे दिन बंदूकों की दुकानों का निरीक्षण करती रही। उन्‍होंने कई अनियमितता मिलने पर बसपा सरकार में मंत्री रहे सुरेंद्र सागर की दुकान को सील कर दिया। बसपा के पूर्व मंत्री की सागर गन हाउस दुकान सिविल लाइन थाना क्षेत्र में है। कोतवाली सिविल लाइन थाने के मालखाना प्रभारी को भी सफाई-व्यवस्‍था को ठीक करने और क्रमबद्ध तरीके से असलाह रखने के निर्देश दिए गए।
यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh के बयान से भड़के

azam khan ने इन्हें फांसी देने की कर दी मांग!

डीएम के निर्देश पर चला अभियान

एसडीएम सदर प्रेम प्रकाश तिवारी का कहना है क‍ि डीएम के निर्देश पर शस्‍त्र लाइसेंस की दुकानों का निरीक्षण किया गया है। सागर गन हाउस को अनियमितता मिलने पर सील कर दिया गया है। इस दुकान पर लाइसेंसी नहीं उसका बेटा बैठता है। वह इसके लिए ऑथोराइज नहीं है। दुकान पर मिला फायर सिलेंडर 2017 में एक्‍सपायर हो चुका है। इसके अलावा जिनको कारतूस बेचे गए, उनसे खोखे नहीं इकट्ठा किए गए। जो आए भी कलेक्‍ट्रेट में जमा नहीं कराए गए। इतना ही नहीं रजिस्‍टर में लाइसेंसी द्वारा ही बार-बार कारतूस खरीदे जाने का जिक्र है। उनसे पूछा जाएगा कि उन्‍होंने इतने कारतूस का क्‍या किया।
यह भी पढ़ें

VIDEO: जौहर यूनिवर्सिटी के बाद अब Azam Khan के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को ध्वस्त करने का नोटिस

यह कहा बसपा के पूर्व मंत्री ने

इस बारे में सुरेंद्र सागर ने कहा कि यह कार्रवाई बदले की भावना से की गई है। अगर खामियां मिली हैं तो उन्हें उनको सुधारने का नोटिस भेजा जाना चाहिए था। अचानक आए एसडीएम ने तीन घंटे तक दुकान के रजिस्टर चेक किए। बाद में वह सिटी मजिस्ट्रेट के साथ आए और उनकी दुकान को सील कर दिया।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो