script

बड़ी खबर: Azam Khan के खिलाफ बड़ा कदम उठाने की तैयारी में रामपुर के डीएम, बढ़ जाएंगी मुश्किलें

locationरामपुरPublished: Jul 13, 2019 01:03:32 pm

Submitted by:

sharad asthana

Azam Khan और उनके करीबी पूर्व सीओ को भूमाफिया घोषित करने की तैयारी में प्रशासन
प्रदेश सरकार के एंटी भूमाफिया पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे नाम
जमीन कब्‍जाने के दर्ज हो चुके हैं अब तक 16 मुकदमे

azam khan

Azam Khan के खिलाफ बड़ा कदम उठाने की तैयारी में रामपुर के डीएम, बढ़ जाएंगी मुश्किलें

रामपुर। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को लेकर कुछ मुकदमे पहले भी दर्ज होते रहे हैं। पिछले साल राजस्व परिषद में सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ 14 मुकदमे दर्ज हुए थे। अब जिला प्रशासन आजम खान (Azam Khan) और उनके करीबी पूर्व सीओ आले हसन को भूमाफिया घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है क‍ि एक-दो दिन एंटी भूमाफिया पाेर्टल पर ये अपलाेड कर दिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

azam khan और इस पूर्व पुलिस अधिकारी के खिलाफ भू‍माफिया अधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज

पूर्व डीएम ने दर्ज कराए थे केस

पिछले साल रामपुर (Rampur) के पूर्व डीएम शिव सहाय अवस्थी ने किसानों की शिकायतों की जांच कराकर आजम खान (Azam Khan) के खिलाफ कई केस दर्ज कराए थे। आजम पर अनुसूचित जाति के कुछ लोगों की जमीन बिना अनुमति के खरीदने के आरोप हैं। अभी इन मामलों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। इसके बाद 29 मई को भी आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उसमें आरोप लगा था कि जब राजस्व टीम पैमाइश के लिए यूनिवर्सिटी पहुंची तो आजम खान और सपा समर्थकों ने उनका विरोध किया था। आरोप है कि नदी की जमीन पर कब्जा किया गया था। उसे राजस्व के अफसर देखने गए थे। अब गुरुवार देर रात को आजम के खिलाफ एक और केस दर्ज किया गया। इसमें आजम के करीबी पूर्व सीओ आले हसन को भी आरोपी बनाया गया है। इसमें गांव सिघानखेड़ा के 26 किसानों की जमीनें कब्जाने का आरोप है।
यह भी पढ़ें

केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh के बयान से भड़के Azam Khan ने इन्हें फांसी देने की कर दी मांग!

यह कहा डीएम ने

रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह का कहना है क‍ि सपा सांसद आजम खान और पूर्व सीओ आले हसन के खिलाफ जमीन कब्‍जाने के एक से ज्‍यादा केस दर्ज हो चुके हैं। प्रदेश सरकार की एंटी भूमाफिया पोर्टल पर उनके नाम अपलोड किए जाएंगे। इसके बाद उन पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

ट्रेंडिंग वीडियो