scriptरामपुर में सपा नेता आजम खान की जीत की बड़ी वजह आई सामने, भाजपा में मची खलबली | rampur lok sabha seat reason of jaya prada defeat | Patrika News

रामपुर में सपा नेता आजम खान की जीत की बड़ी वजह आई सामने, भाजपा में मची खलबली

locationरामपुरPublished: May 28, 2019 01:10:06 pm

Submitted by:

sharad asthana

रामपुर लोकसभा सीट पर एक लाख से ज्‍यादा वोटों से हारी हैं जया प्रदा
कुछ बूथों पर भाजपा उम्‍मीदवार को नहीं मिला एक भी वोट
कांग्रेस उम्‍मीदवार संजय कपूर की जमानत हो गई जब्‍त

azam khan and jaya prada

रामपुर में सपा नेता आजम खान की जीत की बड़ी वजह आई सामने, भाजपा में मची खलबली

रामपुर। उत्‍तर प्रदेश की कुछ सीटों पर लोकसभा चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले रहे हैं। इन्‍हीं में से एक रामपुर लोकसभा सीट भी है। यहां से सपा नेता आजम खान ने भाजपा उम्‍मीदवार जया प्रदा को एक लाख से ज्‍यादा वोटों से हराया था। इसके बाद भाजपा में हार की समीक्षा शुरू हो चुकी है। इसमें चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं।
खेलो पत्रिका Flash Bag NaMo9 Contest और जीतें आकर्षक इनाम, कॉन्टेस्ट मे शामिल होने के लिए http://flashbag.patrika.com पर विजिट करें।

बूथ संख्‍या 71 पर मिला केवल एक वोट

रामपुर में अगर बूथवार वोटों का आंकड़ा देखें तो कुछ जगह जया प्रदा को एक भी वोट नहीं मिला है। ईस्‍ट-वेस्‍ट स्‍कूल खटकान के बूथ संख्‍या 231 और बिलासपुर के बूथ संख्‍या 234 पर जया प्रदा के खाते में एक भी वोट नहीं पड़ा। जबक‍ि शहर और बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में कई बूथों पर जया प्रदा दस के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाईं। बूथ संख्‍या 71 पर भाजपा उम्‍मीदवार को केवल एक वोट मिला है। ग्रामीण क्षेत्र में उनको अधिक वोट मिले हैं जबक‍ि शहरी क्षेत्रों में उन्‍हें कम मत पड़े।
यह भी पढ़ें

योगीराज में मध्यप्रदेश के सीएम के बेटे को लगा बड़ा झटका

कांग्रेस का वोट गठबंधन को गया

माना जा रहा है क‍ि चुनाव में कांग्रेस का वोट भी गठबंधन की तरफ चला गया। इस कारण कांग्रेस उम्‍मीदवार संजय कपूर की जमानत तक जब्‍त हो गई। इसका फायदा आजम खान को मिला। उन्‍हें सभी क्षेत्रों में वोट मिले हैं। इसका ही परिणाम है कि आजम को बड़ी जीत मिली।
यह भी पढ़ें

कल्‍याण सिंह के आशीर्वाद से भाजपा उम्‍मीदवार को हराकर संसद पहुंचे थे पूर्व सपा सांसद कमलेश वाल्‍मीकी

भाजपा में मंथन शुरू

वहीं, इस हार को लेकर भाजपा में मंथन शुरू हो गया है। इसको लेकर जया प्रदा भी कह चुकी हैं कि पार्टी समीक्षा कर रही हैं। इसमें कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं की निष्क्रियता या धोखे की बता भी कही जा रही है। इसको लेकर सोशाल मीडिया पर भी काफी टिप्‍पणी हो रही हैं। बताया जा रहा है कि कुछ स्‍थानीय नेता उपचुनाव लड़ने की फिराक में थे। क्‍योंकि आजम खान की जीत के बाद रामपुर विधानसभा सीट खाली हो जाएगी। ऐसी स्थिति में यहां उपचुनाव तय है। अब ऐसे नेताओं पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो