बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया आजम खान की बड़ी जीत का ऐलान

By: lokesh verma

Published On:
Apr, 20 2019 02:30 PM IST

    • लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले रामपुर के महात्मा गांधी मैदान में हुई गठबंधन की संयुक्त रैली
    • बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला

रामपुर. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले रामपुर के महात्मा गांधी मैदान में शनिवार को सपा के कद्दावर नेता आजम खान के समर्थन में एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। इस दौरान मंच संभालते ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने दावा किया बीजेपी और आरएसएस को मुंहतोड़ जवाब देने वाले आजम खान रामपुर में बड़ी जीत दर्ज कराने वाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने जनता से मुरादाबाद सीट से गठबंधन प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन और संभल से शफिकुर्रहमान बर्क की जीत का भी दावा किया।

यह भी पढ़ें- जनसभा में फूट-फूटकर रोये आजम खान, बोले- मुझे नहीं लड़ना चुनाव

मायावती ने कहा कि वर्षों तक कांग्रेस ने केंद्र के साथ कई राज्यों में शासन किया, लेकिन गलत नीतियों के कारण केंद्र समेत कई राज्यों में उनकी सरकार चली गई। वहीं इसी तरह वर्तमान में भाजपा की गलत नीतियों के कारण इस चुनाव में उसे भी सत्ता से बाहर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कोई नाटकबाजी और जुमलेबाजी के साथ चौकीदार भी भाजपा को नहीं बचा पाएगी। चाहे चुनाव में सभी चौकीदार मिलकर कितनी भी ताकत क्यों न झौंक लें। उन्होंने कहा कि आपके रामपुर में भी बहुत से चौकीदार घूम रहे हैं।

वहीं उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनावों में गरीबों, किसानों, दलितों, मुस्लिमों और व्यापारियों से अच्छे दिन लाने का वादा किया था, लेकिन अब तक उन वादों का एक चौथाई हिस्सा भी पूरा नहीं हो सका है। भाजपा सरकार ने केवल पूंजिपतियों और धन्नासेठों को ही माला-माल बनाया है। देश के किसान इस देश में काफी ज्यादा दुखी रहे हैं। किसानों के गन्ना समेत अन्य बकाया का भुगतान नहीं किया गया है। वहीं किसानों के लिए बनाई गई अन्य योजनाएं भी खोखली बयानबाजी में सिमटकर रह गई हैं। भाजपा की सांप्रदायिक सोच के चलते कोई खास विकास नहीं हो सका है। देश में मुस्लिम के साथ अन्य अल्पसंख्यकों हालत सही नहीं है।

यह भी पढ़ें- योगी बोले- जो आंबेडकर को देते थे गाली, मायावती उनके लिए वोट मांगने जा रही हैं

उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस और अब बीजेपी की सरकार में पूंजिपतियों को ही सीधे लाभ पहुंचाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी को बिना किसी तैयारी के लागू किया है, जिससे व्यापारी व अन्य वर्ग दुखी हैं। वहीं भ्रष्टाचार भी पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ गया है। राफेल सौदा इसका सबूत है। जब कांग्रेस पावर में थी तब बोफोर्स का मामला हुआ था। उस समय कांग्रेस बोफोर्स के कारण सत्ता से बाहर हुई थी और अब राफेल के मुद्दे के चलते भाजपा सत्ता से बाहर होगी। भाजपा सरकार ने सीबीआई और ईडी का जमकर दुरुपयोग हुआ है।

बसपा सुप्रीमो ने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों से सावधान रहना और इनके घोषणापत्र के झांसे में भी नहीं आना। हमारी पार्टी कहने में कम और कार्य करने में ज्यादा विश्वास करती है। इसलिए हम घोषणापत्र जारी नहीं करते हैं। अगर आपसे बीजेपी वाले वोट मांगने आएं तो उनसे कहना कि पहले पिछले वादे पूरा करो तभी वोट देंगे। भाजपा का सबका साथ, सबका विकास केवल जुमलाबाजी बनकर रह गया है। कांग्रेस ने जो छह हजार देने की बात कही है, इससे भी कोई हल नहीं निकलेगा। हमें सरकार बनाने को मिलेगा तो हमारी सरकार स्थायी नौकरी देने का काम करेगी और उत्तर प्रदेश का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर आक्रोशित हुआ शहीद का परिवार, दिया बड़ा बयान

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Published On:
Apr, 20 2019 02:30 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।