scriptजज, कलेक्टर और एसपी ने एक साथ थामा झाड़ू, इसके बाद जो दिखा उसकी किसी को नहीं थी कल्पना | Judge, DM and SP participate in a swachchh Barat mission in Rampur | Patrika News

जज, कलेक्टर और एसपी ने एक साथ थामा झाड़ू, इसके बाद जो दिखा उसकी किसी को नहीं थी कल्पना

locationरामपुरPublished: Nov 19, 2018 09:11:24 pm

Submitted by:

Iftekhar

जिला अधिकारी संग मिलकर क्यों लगाई झाड़ू, जानिए इस रिपोर्ट में

Rampur

जज, कलेक्टर और एसपी ने एक साथ थामा झाड़ू, इसके बाद जो दिखा उसकी किसी को नहीं थी कल्पना

रामपुर. अंतरराष्ट्रीय टॉयलेट दिवस पर रामपुर के जिला जज सुरेंद्र पाल सिंह सोमवार को अचानक से न्यायालय कैंपस की साफ सफाई की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए जिले के कलेक्टर और पुलिस कप्तान को अपने संग लेकर निकल गए। इस दौरान वे हाथ में खुद झाड़ू लेकर साफ-सफाई करने में लगे। इनको देखकर हर कोई हैरान रह गया, लेकिन आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है। इनके इस सन्देश से सीखने की जरूरत है।

दरअसल, ज़िला जज सुरेंद्र पाल सिंह, पुलिस कप्तान शिव हरि मीना, ज़िला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह लोगों को झाड़ू लगाकर यह संदेश दिया कि जब हम इस पद पर रहकर साफ-सफाई के प्रति गंभीर हो सकते हैं तो भला आप साफ-सफाई के प्रति क्यों गंभीर नहीं हो सकते। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोगों को भी चाहिए कि आपके आसपास जो गंदगी है, उसकी सफाई के लिए व्यवस्था ठीक करनी चाहिए । अगर आपके चारों तरफ साफ-सफाई की व्यवस्था अच्छी है तो यकीन मानिए आप का स्वास्थ्य भी अच्छा होगा । जब आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा तो आपका जिला भी अच्छा होगा इन्हीं सब चीजों को लेकर उन्होंने यह साफ सफाई कलेक्ट्रेट में की।

 

विश्व टॉयलेट दिवस के मौके पर सुबह से ही जिले में जिला अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के आदेश को फॉलो करते हुए सभी विकास खंडों के बीडीओ, एडीओ पंचायत और आंगनवाड़ियों के अलावा कई एसडीएम अपने-अपने इलाकों में स्कूली बच्चों के साथ गौरव यात्रा निकालकर लोगों में संदेश दे रहे थे कि स्वच्छता में सभी का योगदान चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक आम जनमानस का योगदान जिला प्रशासन को नहीं मिलेगा, तब तक स्वच्छ भारत तो क्या स्वच्छ रामपुर भी स्वछ नहीं बनेगा। अगर आपको अपना रामपुर स्वच्छ बनाना है तो आप अपने गली मोहल्ले घर के आस पास पड़े कचरे को कूड़ेदान में डालें। सड़क हो या गली या मोहल्ला, कहीं भी कूड़ा न फैलाए। सभी जगह आप साफ-सफाई बेहतर रखें तभी आपका गांव, नगर, प्रदेश और फिर देश स्वच्छ हो पाएगा। इसी के लिए हम सब कार्य कर रहें हैं। इस मौके पर जज साहब ने कहा कि हमने तो सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए सफाई की है। असल काम तो आप लोगों को करना है।

 

 

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो