script

TrippleTalaq: देवर से विवाद ने तस्लीम जहां की जिन्दगी में घोल दिया जहर, पति ने घर से निकाल दे दिया तीन तलाक

locationरामपुरPublished: Oct 01, 2019 04:10:49 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights

सात साल पहले हुई थी शादी
देवर से विवाद पर दिया तीन तलाक
चार बच्चों समेत निकाला घर से

teen_talaq.jpg

रामपुर: संसद में तीन तलाक कानून भले ही बन गया हो, लेकिन तीन तलाक पीड़ित आम मुस्लिम महिलाओं की स्थिति में अभी बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है। कुछ यही कहानी जनपद के टांडा कोतवाली क्षेत्र की तस्लीम जहाँ का भी है। जिसे पति ने महज इस बात पर तीन तलाक दे दिया, क्यूंकि उसका विवाद उसके देवर से हो गया था। यही नहीं चार छोटे-छोटे बच्चों के साथ घर से निकाल दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बड़ी खबर: ये हैं उत्‍तर प्रदेश के सबसे बड़े बकायेदार, डीएम ने जेल में पहुंचाया

सात साल पहले हुआ था निकाह

सात साल पहले तस्लीम जहां का गाँव के ही फईम से निकाह हुआ था। उसके चार बच्चे भी हो गए थे। लेकिन एक दिन उसकी जिन्दगी में तब भूचाल आ गया, जब उसका देवर से विवाद हो गया। जिस पर देवर ने उसके तमाचा मार दिया। ये विवाद इतना बढ़ा कि पति फईम ने उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। घटना इसी साल 19 अगस्त 2019 की है। तस्लीम जहां की माने जुल्म तो दहेज़ के लिए पहले भी उस पर जारी था। लेकिन उस दिन मानो उस पर वज्र गिर पड़ा हो।

150 करोड़ की वसूली करने पहुंची प्रशासन की टीम, नहीं चुकाने पर हवालात में किया बंद

मुश्किलों का सामना

अपने लिए इन्साफ की लड़ाई में भी उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। तब कहीं जाकर उसका मुकदमा लिखा गया। लेकिन आरोपी अभी भी कानून के शिकंजे से दूर हैं।

हर साल वैष्णों देवी जाने वाले इस मुस्लिम शख्स को मिला यह बड़ा अवार्ड

जारी है कार्रवाई

वहीँ कोतवाली प्रदेश दुर्गेश ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। और विवेचना जारी है। जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया जाएगा। बाकि हर संभव मदद करने की कोशिश की गयी।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो