scriptRampur News: बीड़ी कारोबारी के घर और गोदाम पर जीएसटी टीम का छापा, परिवार में मच गया हड़कंप | GST team raids beedi trader house warehouse in Rampur | Patrika News
रामपुर

Rampur News: बीड़ी कारोबारी के घर और गोदाम पर जीएसटी टीम का छापा, परिवार में मच गया हड़कंप

Rampur News: यूपी के रामपुर में एक बड़े बीड़ी कारोबारी के घर और गोदाम पर जीएसटी की टीम ने छापा मारा। टीम ने करीब 11 घंटे तक स्टॉक चेक किया।

रामपुरApr 27, 2024 / 09:12 pm

Mohd Danish

GST team raids beedi trader house warehouse in Rampur

Rampur News

Rampur News Today: रामपुर में बीड़ी कारोबारी के घर और गोदाम पर जीएसटी की टीम ने छापा मारा साथ ही परिवार के लोगों से पूछताछ भी की। इस दौरान टीम ने एक अघोषित गोदाम पाया। जिसमें करीब तीन करोड़ का स्टॉक मौजूद था। टीम ने मौके पर 67 लाख का नगद कर जमा कराया और करीब साढ़े सात बजे वापस रवाना हो गई।

कारोबारी के परिवार में मच गया हड़कंप

पूरा मामला थाान गंज क्षेत्र के चाह खजान खां का है। जहां एक बीड़ी कारोबारी के घर मुरादाबाद जीएसटी की तीन टीमें पहुंची। दो गाड़ी कारोबारी के घर तो एक सीधे उनके गोदाम पर पहुंच गई। एक साथ छापेमारी की। सूचना पर कारोबारी के परिवार में हड़कंप मच गया। इस दौरान टीम के अधिकारी घर के अंदर पहुंचे और परिवार के लोगों से पूछताछ करनी शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान टीम ने एक स्थान पर अघोषित गोदाम पाया। जिसमें करीब तीन करोड़ का स्टॉक पाया गया। अघोषित गोदाम का हिसाब मांगने पर व्यापारी कागजात नहीं दिखा पाए। जिस पर टीम ने पाया कि एक किलोग्राम तेंदूपत्ते से एक हजार बीड़ियों का निर्माण होता है।

मौके पर ही 67 लाख का कर जमा कराया

जिसके बाद बीड़ी का निर्माण कर अपवंचित बिक्री की जाती है। ट्रेड के व्यापारियों द्वारा तेंदूपत्ते की खरीद नामों से फर्म बनाकर नीलामी के माध्यम से की जाती है, जिसकी बिक्री लेखापुस्तकों के बाहर कैश के रूप में कर दी जाती है। टीम को छापेमारी के दौरान सामने आया कि गतवर्ष की तुलना में बीड़ी और तेंदूपत्ते पर कम टैक्स जमा किया गया है। जिसके बाद टीम ने मौके पर ही 67 लाख का कर जमा कराया।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- 2014 के बाद बदला देश

जीएसटी विभाग के डिप्टी कमिश्रर विकास बहादुर चौधरी ने बताया कि रामपुर में बीड़ी की एक फर्म पर स्टेड जीएसटी की रेड थी। टैक्स को लेकर जांच की गई थी। टीम के द्वारा सुबह से जांच की जा रही थी। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ क्लीर हो पाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो