scriptरामपुर की एक मस्जिद में आग से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस | fire in a mosque of rampur police start investigation | Patrika News

रामपुर की एक मस्जिद में आग से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

locationरामपुरPublished: Feb 14, 2019 08:04:28 pm

Submitted by:

Iftekhar

शांति बनाए रकने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को किया गया तैनात

Rampur mosque

रामपुर की एक मस्जिद में आग से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

रामपुर. अचानक मस्जिद में लगी आग को लेकर तीन थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। जब तक पुलिस टीम वहां पहुंची तब तक मस्जिद में रखीं 40 धर्म पुस्तकें जलकर खाक हो गई, जबकि मस्जिद में बिछी चटाई और मुसल्ले भी जलकर पूरी तरह खाक हो गए। घटना को लेकर गांव में पुलिस फोर्स शांति व्यवाथा बनाये रखने के लिए तैनात कर दिए घए हैं। लोगों की मांग है कि मस्जिद में आग लगाने वालों का जल्द पता लगाकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस ने भरोसा दिया है कि जल्द ही उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने आग की वारदात को यह अंजाम दिया है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की तारीफ वाले मुलायम सिंह के बयान का अमर सिंह ने फोड़ा भंडा, सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे

सीओ स्वार टांडा राहुल कुमार ने बताया कि पुलिस को सुबह 11 बजे यह जानकारी मिली कि थी कि गाँव रत्नपुरा शुमाली की बड़ी मस्जिद में किसी ने आग लगा दी है। आग की खबर पर अजीमनगर पुलिस के अलावा फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर शुरी कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आग लगाने वालों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मस्जिद में रखी क्या-क्या चीज़ें जली है, यह जांच के बाद ही पता लग पाएगा। फिलहाल जांच जारी है। पुलिस के अलावा कई इंटेलिजेंस टीमें भी इस घटना की सच्चाई का खुलासा करने में लगी है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को लेकर राजनाथ सिंह ने कही ऐसी बात कि चारों तरफ होने लगी चर्चा

पत्रिका की पड़ताल में सामने आई यह बातें
पत्रिका की पड़ताल में सामने आया है कि एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों से यह बात कही थी कि आप नमाज के वक़्त मंदिर में बज रहे लाउड स्पीकर को बंद कर लें या उसे धीमे आवाज में बजाएं। इसी बात को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों ने 40 लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी। शिकायत को लेकर कई पुलिस के अधिकारी एक दिन पहले गांव में आए थे। इस दौरान पुलिस ने जाकर उसे निपटा दिया था । इसके बाद किसी को किसी से कोई दिक्कत नहीं थी । दरअसल, जिस शख्स ने शिकायत की थी उस सख्स ने पुलिस को यह बता दिया कि मैंने यह शिकायत नहीं की है। यह बात सामने आते ही मामला खत्म हो गया था, लेकिन एक दिन बाद ही यह बड़ी घटना होने से परेशान प्रशासनिक अफसरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या पुलिस फोर्स तैनात करने के साथ ही जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद ही पता लग पायेगा कि मस्जिद में लगी आग का क्या कारण था। बहरहाल लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए आग के कारण और आग लगाने वालों को जल्द ही बेनकाब करने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो