scriptRampur Upchunav: भाजपा की इस नेत्री के खिलाफ उपचुनाव लड़ सकती हैं Dimple Yadav | Dimple Yadav Can Contest From Rampur Upchunav Against Jaya Prada | Patrika News

Rampur Upchunav: भाजपा की इस नेत्री के खिलाफ उपचुनाव लड़ सकती हैं Dimple Yadav

locationरामपुरPublished: Jul 16, 2019 02:10:43 pm

Submitted by:

sharad asthana

Rampur विधानसभा सीट से नौ बार विधायक रह चुके हैं Azam Khan
Azam Khan लोकसभा चुनाव में Rampur से जीतकर पहली बार संसद पहुंचे
Akhilesh Yadav की पत्‍नी Dimple Yadav उतर सकती हैं चुनाव मैदान में

dimple yadav

Rampur Upchunav: भाजपा की इस नेत्री के खिलाफ उपचुनाव लड़ सकती हैं Dimple Yadav

रामपुर। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्‍नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) उत्‍तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में मैदान में उतर सकती हैं। चर्चा है क‍ि सपा मुस्लिम बहुल विधानसभा सीट रामपुर से उनको टिकट द‍े सकती है। रामपुर को सपा सांसद आजम खान (Azam Khan) का गढ़ माना जाता है।
यह भी पढ़ें

Video:

azam khan के बेटे Abdullah Azam Khan पर इस मुस्लिम कांग्रेसी नेता ने दर्ज कराया केस, जानिए क्‍या है मामला

Azam Khan ने विधानसभा से दिया था इस्‍तीफा

रामपुर (Rampur) विधानसभा सीट से आजम खान (Azam Khan) नौ बार विधायक रह चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह रामपुर से जीतकर पहली बार संसद पहुंचे। इस वजह से उन्‍होंने विधानसभा से इस्‍तीफा दे दिया था। माना जा रहा है क‍ि इस साल के अंत में यूपी में उपचुनाव हो सकते हैं। इसके लिए दावेदारों ने दौड़-भाग भी शुरू कर दी है। रामपुर (Rampur) से आजम खान की पुत्रवधु का भी नाम चल रहा है। साथ ही चर्चा यह भी है क‍ि रामपुर से डिंपल यादव (Dimple Yadav) चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।
यह भी पढ़ें

Azam Khan के खिलाफ बड़ा कदम उठाने की तैयारी में रामपुर के डीएम, बढ़ जाएंगी मुश्किलें

लोकसभा चुनाव में भी दिया था जया प्रदा (Jaya Prada) को टिकट

चर्चा यह भी है क‍ि भारतीय जनता पार्टी (BJP) यहां से फिल्‍म अभिनेत्री जया प्रदा को मौका दे सकती है। जया प्रदा को भाजपा (BJP) की तरफ से 2019 के लोकसभा चुनाव में रामपुर से टिकट दिया गया था। नामांकन से कुछ वक्‍त पहले ही जया प्रदा (Jaya Prada) को भाजपा (BJP) में ज्‍वाइन कराया गया था। लोकसभा चुनाव में भले ही जया प्रदा (Jaya Prada) आजम खान (Azam Khan) से हार गई थीं लेकिन दोनों की अदावत एक बार फिर खुलकर सामने आ गई थी। चुनाव के दौरान आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर आजम खान पर चुनाव आयोग ने दो बार कार्रवाई भी की थी। अब माना जा रहा है क‍ि भाजपा (BJP) विधानसभा उपचुनाव में जया प्रदा (Jaya Prada) को फिर से मैदान में उतार सकती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो