scriptबुलंदशहर हिंसा मामले में आजम खान ने किया बड़ा खुलासा | Azam Khan Raise Question On Bulandshahr Violence Case | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा मामले में आजम खान ने किया बड़ा खुलासा

locationरामपुरPublished: Dec 04, 2018 12:47:27 pm

Submitted by:

sharad asthana

बुलंदशहर के स्‍याना में हुई हिंसा में यूपी पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह और एक युवक सुमित की मौत हो गई थी

Azam Khan

बुलंदशहर हिंसा मामले में आजम खान ने किया बड़ा खुलासा

रामपुर। बुलंदशहर के स्‍याना में सोमवार को हुई हिंसा में यूपी पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह और एक युवक सुमित की मौत हो गई थी। इसके बाद पूरे प्रदेश समेत देश में हड़कंप मच गया। अब इस पर सियासत भी श्‍ाुरू हो गई है। सपा के दिग्‍गज नेता और उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान ने इसकाे लेकर कई सवाल खड़े किए हैं।
यह भी पढ़ें

Exclusive- बुलंदशहर में बवाल: इंस्‍पेक्‍टर सुबोध की हत्‍या के बाद परिजन व दोस्‍तों ने सरकार से पूछे ये सवाल, जवाब देना होगा मुश्‍किल

गाेकशी का आरोप लगाकर किया था हंगामा

दरअसल, इस हिंसा के पीछे कथित गोकशी को जिम्‍मेदार ठहराया गया था। गोकशी का आरोप लगाकर साेमवार को ग्रामीणों ने हंगामा किया था। पुलिस के वहां पहुंचने पर ग्रामीण हिंसक हो उठे और जमकर बवाल हुआ। इसमें स्‍याना कोतवाली प्रभारी सुबोध कुमार सिंह और एक युवक सुमित की मौत हो गई थी। इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह की मौत गोली लगने के कारण हुई थी।
यह भी पढ़ें

इन महिला कांस्‍टेबलों की ये तस्‍वीरें हुईं वायरल, देखकर आप भी करेंगे सलाम

पूछा- कौन लाया था मीट

इस मामले में सपा के दिग्‍गज नेता आजम खान ने कहा है क‍ि अगर इसके पीछे गोकशी का मामला नजर आ रहा है, तो उसकी जांच होनी चाहिए। जांच में यह भी पता करना चाहिए कि वहां मीट कौन लेकर आया था। उस क्षेत्र में अल्‍पसंख्‍यक आबादी ही नहीं है। उन्‍होंने कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर शिनाख्‍त की जाए और नारे लगाने वालों की पहचान की जानी चाहिए।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर बवाल के बाद पुलिस ने जारी किया यह बयान

दादरी के भी रह चुके हैं जांच अधिकारी

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा कि इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह दादरी के मामले में भी जांच अधिकारी थे। पुलिस इंस्‍पेक्‍टर सुबोध कुमार सिंह दादरी में अखलाक हत्‍याकांड की जांच कर रहे थे। इसको देखते हुए एसआईटी की जिम्‍मेदारी बढ़ जाती है। उन्‍होंने एसआईटी पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि एसआईटी में भी यहीं पुलिसकर्मी होते हैं इसलिए उसकी जांच के बारे में कुछ नहीं कह सकते। उन्‍होंने सीबीआई पर भर सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि अब तो सीबीआई भी निष्पक्ष नहीं है, ऐसा कहा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो