script

ट्रक चालक की करतूत, राशन के गेहूं के रूप में तुलवा लिए 660 किलोग्राम पत्थर

locationराजसमंदPublished: Jan 18, 2019 08:32:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राशन विक्रेताओं तक पहुंचाए जा रहे गेहूं की मात्रा में की जा रही हेराफेरी का खुलासा होने पर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

Rajsamand
कुंवारिया। कुरज में गुरुवार रात राशन विक्रेताओं तक पहुंचाए जा रहे गेहूं की मात्रा में की जा रही हेराफेरी का खुलासा होने पर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। जांच करने पहुंचे जिला रसद अधिकारी ने भी प्रकरण को गम्भीर मानते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है।
कुरज में गुरुवार रात भारतीय खाद्य निगम की एक ट्रक गेहूं भरकर लाई, जिसे क्षेत्र के राशन विक्रेताओं की दुकानों पर खाली करना था। खाली करने से पूर्व ट्रक को कुरज स्थित धर्मकांटे पर तुलाई के लिए ले जाया गया, जहां पर तुलाई के बाद में ग्रामीणों को ट्रक में भरे गेहूं की मात्रा व ट्रक के चालक के बर्ताव को लेकर शंका हुई। इस पर ग्रामीणों ने जीतावास चौराहा पर ट्रक पर चढ़करा देखा तो ट्रक में केबीन के ऊपर तिरपाल के नीचे पत्थरों का ढेर भरा हुआ था।
चालक ने चतुराई से इनका वजन भी गेहूं के साथ करवा लिया। ग्रामीणों के समक्ष हेराफेरी की पोल खुलते ही ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बाद में सूचना पर कुरज सरपंच अनिल चौधरी, उपसरपंच कमलेश राजोरा, जीएसएस अध्यक्ष उदयलाल जोशी, डालचन्द्र अहीर, किशनलाल अहीर, दिलीप चौधरी, कालुराम खटीक, सुभाष खटीक, राकेश जीनगर, मनीष सुखवाल, लादूलाल, नरेश राव सहित और भी ग्रामीण पहुंचे व पुलिस को सूचना दी गई।
इस पर कुंवारिया थाना प्रभारी भगवान लाल मेघवाल ने ट्रक को सुरक्षा के लिहाज से कुरज चौकी में खड़ा करवा दिया और रसद विभाग में सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार को जिला रसद अधिकारी संदीप माथुर, खाद्य आपूर्ति निगम प्रबंधक राजेश पंवार, प्रवर्तन निरीक्षक खान मोहम्मद, नायब तहसीलदार जगदीश चन्द्र श्रोत्रिय, रसद ब्लॉक कोर्डिनेटर देवेन्द्र सुखवाल मौके पर पहुंचे और पूरी जानकारी ली। ट्रक में भरे पत्थरों का वजन करवाया तो वे 66 0 किलोग्राम निकले। इस पर उन्होंने प्रकरण की जांच शुरू कर दी है।
होगी विभागीय कार्यवाही
निगम के मैनेजर के माध्यम से सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। प्रथम द्वष्ट्या गम्भीर अनियमितता बरती गई है। विभागीय कार्यवाही की जाएगी।
संदीप माथुर, जिला रसद अधिकारी, राजसमंद
केबीन के ऊपर भरे थे पत्थर सूचना मिलने पर जाकर देखा तो ट्रक के केबीन के ऊपर पत्थर मिले। मामले को लेकर जांच के बाद कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
राजेश पंवार, प्रबंधक खाद्य आपूर्ति निगम राजसमंद

ट्रेंडिंग वीडियो