scriptओले, बारिश तो कहीं छाए रहे बादल | Rajsamand men barish aur ole | Patrika News
राजसमंद

ओले, बारिश तो कहीं छाए रहे बादल

जिले में बदला मौसम का मिजाजबादल छाए रहने से दिनभर दूजते रहे लोग

राजसमंदJan 04, 2021 / 07:47 pm

Aswani

ओले, बारिश तो कहीं छाए रहे बादल

ओले, बारिश तो कहीं छाए रहे बादल

राजसमंद. पिछले तीन दिनों से सर्दी का असर कम होने के बाद सोमवार को एकाएक मौसम बदल गया। जिले के खमनोर क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे। जबकि रेलमगरा, देवगढ़, भीम, कुंभलगढ़, चारभुजा आदि क्षेत्रों में मावठ हुई। इधर जिला मुख्यालय में दिनभर बादल छाए रहे। जबकि बारिश नहीं हुई। लेकिन बादल छाए रहने से पिछले दिनों के मुकाबले सर्दी का असर ज्यादा रहा। जिसके चलते लोग दिन में भी सर्दी से राहत पाने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। सोमवार को अधिकतम तापमान २७.२ डिग्री तथा न्यूनतम तापमान १० डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि मौसम में आए बदलाव का फसलों पर अभी कोई नुकसान नहीं बताया जा रहा।
सोमवार को सुबह से ही घने बादल छाए रहे। जिससे सुबह नौ बजे तक ७ बजे जैसा अहसास रहा। शहरी क्षेत्र में सवा १२ बजे के करीब हल्की धूप खिली लेकिन कुछ मिनट में ही गायब हो गई। और पुन: घने बादल घिर आए। सुबह बादलों के चलते धुंध भरा माहौल रहा।

दिन में भी जलते रहे अलाव
धूप नहीं खिलने से सर्दी का दिनभर असर देखने को मिला। लोग दिन में भी अलाव के पास बैठे नजर आए। गर्म कपड़ों में दिखे। इधर जिले के कुछ हिस्सों में बारिश और ओले गिरने से शहरी क्षेत्र सर्दी का असर ज्यादा बढ़ गया। हालांकि तापमान में कोई विशेष अंतर नहीं दिखा।

Hindi News/ Rajsamand / ओले, बारिश तो कहीं छाए रहे बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो