scriptशिक्षा विभाग की बड़ी चूक, पूरक परीक्षाओं पर आया अपडेट, विद्यार्थी परेशान, जानें क्यूं | Rajasthan Education Department Big Mistake Supplementary Exams Update students worried Know why | Patrika News
राजसमंद

शिक्षा विभाग की बड़ी चूक, पूरक परीक्षाओं पर आया अपडेट, विद्यार्थी परेशान, जानें क्यूं

Supplementary Exams Update : शिक्षा विभाग की बड़ी चूक। पूरक परीक्षाओं पर आया अपडेट। शिक्षा विभाग की गफलत की वजह से पूरक आने वाले विद्यार्थियों परेशान होंगे। वजह बेहद हैरान करने वाली है।

राजसमंदMay 03, 2024 / 02:05 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Education Department Big Mistake Supplementary Exams Update students worried Know why

शिक्षा विभाग की गफलत की वजह से पूरक आने वाले विद्यार्थियों परेशान होंगे।

Supplementary Exams Update : शिक्षा विभाग की गफलत के कारण वार्षिक परिणाम में पूरक आने वाले विद्यार्थियों के सामने संकट खड़ा हो गया है। इनको शिक्षा विभाग ने तैयारी का समय ही नहीं दिया है। लोकसभा चुनाव के कारण विभाग की ओर से जारी संशोधित टाइम-टेबल के अनुसार स्थानीय परीक्षाओं का फाइनल परिणाम 7 मई को घोषित किया जाएगा। लेकिन, पूरक परीक्षाओं के टाइम-टेबल को संशोधित नहीं करने से विद्यार्थियों को अगले ही दिन से पूरक परीक्षाएं देनी होगी। शिविरा पंचांग के अनुसार पूरक परीक्षा 8 मई से शुरू हो जाएंगी, जो 15 मई तक चलेंगी। ऐसे में पूरक आने वाले विद्यार्थियों को तैयारी का बिल्कुल भी मौका नहीं मिलेगा। पूरक परीक्षा की तिथियों में संशोधन नहीं होने से सबसे अधिक परेशानी 9वीं और 11वीं कक्षा में पूरक आने वाले विद्यार्थियों को होगी।

पूरक परीक्षाएं 8 से 15 मई तक होगी

लोकसभा चुनाव 2024 के कारण विभाग ने शिविरा पंचांग में संशोधन किया था। पहले 30 अप्रेल को फाइनल परिणाम जारी होना था, लेकिन चुनाव के कारण इसमें बदलाव करते हुए 7 मई को परिणाम जारी करने की नई तिथि तय की गई। लेकिन, पूरक परीक्षा की तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया। इस कारण परिणाम जारी करने के अगले ही दिन पूरक परीक्षा शुरू हो जाएंगी। पूरक परीक्षा 8 से 15 मई तक होगी। पूरक परीक्षा खत्म होने के अगले ही दिन 16 मई को परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा। इसके अगले दिन 17 मई से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो जाएगा।

Hindi News/ Rajsamand / शिक्षा विभाग की बड़ी चूक, पूरक परीक्षाओं पर आया अपडेट, विद्यार्थी परेशान, जानें क्यूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो