script

आतंकवाद को नेस्तनाबूद करना ही शहीदों की सच्ची श्रद्धांजलि

locationराजसमंदPublished: Feb 18, 2019 08:02:56 pm

-शहीद परिवार की सहायता के लिए बिनोल पहुंचे लोग, बच्चों को निजी स्कूलों में निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा

Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,rajsamand latest news,rajsamand latest hindi news,

आतंकवाद को नेस्तनाबूद करना ही शहीदों की सच्ची श्रद्धांजलि

अश्वनी प्रतापसिंह @ राजसमंद. सौ फीट रोड स्थित शहीद स्मारक में अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद राजनगर द्वारा शहीद सौर्य स्मृति समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुनि सुरेश कुमार हरनावां ने कहा विरले होते हैं वो जो अपनी औलाद को देश की सुरक्षा के लिए गर्व से सरहद पर भेज देते हैं। पुलवामा में शहीद हुए जवानों के प्रति आध्यात्मिक मंगल कामना करते हुए कहा वक्त आ गया है धर्म और राजनीति को एक होकर आतंकवाद की सोच को जड़ो से खोखला करने का। ताकि फिर किसी माता-पिता को अपने लाडले को सरहद पर भेजने से पहले मन में कोइ खौफ न सताए। मुनि सम्बोध कुमार ने कहा उन्हें नहीं पता कि उन्होंने सिर्फ 42 जवानों की सांसें नहीं छीनी बल्कि सवा सौ करोड़ की आबादी के देश की अस्मिता से खेलने की कोशिश की है। पुलवामा में शहीदों के शरीर नहीं इंसानियत और प्यार की आत्मा के चिथड़े चिथड़े हुए हैं। ये वक्त है बताने का की अहिंसा और प्रेम हमारी सबसे बड़ी ताकत है। मुनि प्रतीक कुमार ने कहा शहीदों की शहादत नकारा नहीं जाएगी। अब राजनीतिक रोटियां सेंकने के बजाय एक होकर भारत के सम्मान की रक्षा करने के लिए आगे आना ही होगा। इस दौरान परिषद सदस्य पदमचंद पटावरी, तेरापंथी महासभा सेवा समिति सदस्य अशोक डूंगरवाल, भिक्षु बोधिस्थल अध्यक्ष ख्यालीलाल चपलोत, तेयुप अध्यक्ष विनोद मेहता, अखिल भारतीय तेरापन्थ महिला मंडल राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य डॉ. नीना कावडिय़ा, तेरापंथ महिला मंडल अध्यक्ष सीमा धोका, अणुव्रत समिति अध्यक्ष अचल धर्मावत ने भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। राजनगर स्थित नंदवानावास में रविवार रात आयोजित श्रद्धांजिल कार्यक्रम में शहीद बिनोल निवासी नारायण गुर्जर सहित देश के सभी शहीद जवानों को नमन कर श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर समाज के गोविन्दलाल, मुरलीधर, नंदकिशोर, समाज अध्यक्ष दिनेश, जयप्रकाश, गिरीराज, कुंजबिहारी, भवानीशंकर, मनोज, चंचल नंदवाना आदि मौजूद थे। पुलवामा में हुए आंतकवादी हमले के खिलाफ बडारड़ा चौराहे पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। प्रखंड संयोजक हरीश कुमावत ने बताया कि बडारड़ा के विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फोरलेन स्थित चौराहे के पास आतंकवाद के खिलाफ नारे लगाये। इस दौरान दुर्गेश, मनीष, नेमीचंद, तिलकेश, रामचंद्र, रतन सेन, शेषमल, सोहन कुमावत आदि मौजूद थे।
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के जिले के पदाधिकारी प्रांतीय कार्य अध्यक्ष फतह चंद सामसुखा के सान्निध्य में बिनोल पहुंचे। यहां शहीद परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया। इस अवसर पर प्रांत के सह मंत्री कौशल गौड़, जिला मंत्री विहिप राकेश हिंगड़, उपाध्यक्ष हीरालाल खटीक, पिंटू मेवाड़ा, अजीत कुमार उपाध्याय, भगवतीलाल पालीवाल, प्रकाश जोशी, बजरंग दल जिला संयोजक हिम्मत कुमावत आदि मौजूद थे। गांधी सेवा सदन तथा राजसमंद जिला निजी शिक्षण संस्थान समिति के पदाधिकारियों ने बिनौल पहुंचकर अमर शहीद हवलदार नारायणलाल गुर्जर को श्रद्धासुमन अर्पित किए। डॉ. महेन्द्र कर्णावट ने ने गांधी सेवा सदन की ओर से पच्चीस हजार का चैक मोहनी देवी को सहायतार्थ भेंट किया एवं राजसमंद के निजी विद्यालयों में बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने की घोषणा की। इस दौरान निजी शिक्षण संस्थान समिति के सहसंयोजक मुकेश वैष्णव, प्रवीण गुर्जर, चम्पालाल, प्रभुलाल आदि मौजूद थे। नोबल पब्लिक स्कूल भावा के विद्यार्थियों ने शहीद को पुष्प अर्पित किये। इस दौरान संस्थान के निदेशक प्रवीण गुर्जर ने शहीद के पुत्र मुकेश गुर्जर को नि:शुल्क शिक्षा देने की घोषणा की। ज्ञात रहे शहीद का पुत्र मुकेश नोबल पब्लिक स्कूल में ही अध्ययनरत है।

‘चीनी उत्पादों का बहिष्कार शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि
राजसमंद. अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जिला राजसमन्द ने पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए आमजन से अपील की है कि वे चायनीज उत्पादों का पूरी तरह से बहिष्कार करें क्योंकि चीन हमेशा आतंकवाद को प्रोत्साहन देता आया है तथा वर्तमान में भारत में हुई बड़ी आतंकी घटना के बाद चीन के सामने आए रवैये से यह पूरी तरह से स्पष्ट भी हो गया है। भारत में चीनी उत्पादों की बिक्री से होने वाला मुनाफा चीन में जाता है जिससे उसकी ताकत और बढ़ती है तथा इससे आतंक को पनाह मिलती है। इस अवसर पर ग्राहक पंचायत जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मंत्री, सचिव कुशलेन्द्र दाधीच, शैलेष चोरडिय़ा, चन्द्रशेखर आचार्य, भगवतीप्रसाद व्यास, रजनीकांत साहू, महिला प्रमुख गायत्री खत्री, उमा जोशी आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो