scriptपत्रिका मेगा ट्रेड फेयर : लुभा रही भुनी नमकीन और सहारनपुर का फर्नीचर | Patrika Mega Trade fair at rajsamand | Patrika News

पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर : लुभा रही भुनी नमकीन और सहारनपुर का फर्नीचर

locationराजसमंदPublished: Sep 19, 2018 12:12:43 pm

Submitted by:

laxman singh

राजसमंद के विट्ठलविलास बाग में 23 सितम्बर तक मेला

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand local news,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,rajsamand latest hindi news,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर : लुभा रही भुनी नमकीन और सहारनपुर का फर्नीचर

राजसमंद. राजस्थान पत्रिका की ओर से विट्ठल विलास बाग कांकरोली में चल रहे पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में भुनी नमकीन और सहारनपुर का फर्नीचर लोगों को खूब लुभा रहा है। अब ट्रेड फेयर में खरीददारी के पांच दिन शेष रहने से अब ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग आने लगे और मंगलवार शाम चार बजे बाद हर स्टाल पर ग्राहकों का जमघट लगा रहा। रेडिमेट कपड़ा मार्केट से लेकर मनिहारी, खिलौना, मुखवास की स्टाल तक खरीददारी के लिए लोगों की कतार दोपहर तीन बजे से ही लगनी शुरू हो गई। इलेक्ट्रीक उत्पादों के अलावा सहारनपुर का फर्नीचर लोगों को खास लुभा रहा है, जिसे हर कोई खरीदने को लेकर उत्सुक है। ठीक यही स्थिति खादी व रेडिमेट के कपड़े खरीदने के लिए भी ऐसा ही उत्साह देखने को मिला।
भुनी नमकीन कर ही आकर्षित
पत्रिका मेगा ट्रेड फेयर में बिना तेल के भुनी (सेकी) हुई नमकीन लोगों का काफी आकर्षित कर रही है। इस नमकीन के राजसमंद में करीब 500 से ज्यादा ऑनलाइन ग्राहक है, जिनकी मांग पर पत्रिका मेले में पहली बार रोस्ट वे कंपनी द्वारा स्टाल लगाई है। कंपनी के पकंज गुप्ता ने बताया कि स्टाल पर ड्राई फ्रुड, सीड मिक्स, पम्पकीन सहित करीब 150 तरह के बिना तेल के भुने हुए नमकीन उत्पाद उपलब्ध है। इसकी अमेजन से ऑनलाइन खरीद भी की जा सकती है।
इलेक्ट्रीक तन्दूर, 1 घंटे 30 का खाना
मेले में जीको कंपनी का इलेक्ट्रीक तंदूर मशीन भी लोगों को खूब लुभा रही है। कंपनी के रामावतार ने बताया कि रोटी, चपाती, बाटी, कुलचा, पीजा, नान, पराठा, बिस्कीट, केक, सेंडविच, बरगर, पनीर टीका, बिना तेल का ब्रेड पकोड़ा आदि बनाए जाते हैं। 4290 छोटी मशीन मेले में 3490 रुपए में उपलब्ध है, जबकि 4890 रुपए की बड़ी मशीन 4490 में बेची जा रही है। एक घंटे में 25 से 30 लोगों का खाना आसानी से बना सकते हैं, जिसमें सिर्फ 2 युनिट बिजली खर्च है। मशीन में किसी भी तरह की तकनीकी खराबी आए, तो राजसमंद में जलचक्की के पास सर्विस सेंटर है, जहां मशीन बदलने व ठीक करने की सुविधा है।
बच्चों ने खूब की उछलकूद
पत्रिका ट्रेड फेयर के मनोरंजन मार्केट में मिक्की माउस में नन्हें- मुन्ने बच्चो ने खूब उछलकूद व फिसलने का आनंद लिया। परिजनों के साथ खरीददारी के बाद चार से 12 वर्ष तक की उम्र के बच्चों ने बोट चलाने, कार रेसिंग, जम्पिंग का खूब मजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो