scriptदिनदहाड़े कॉम्पलेक्स में लाखों की चोरी | Millions of theft in the daytime complex at nathdwara | Patrika News

दिनदहाड़े कॉम्पलेक्स में लाखों की चोरी

locationराजसमंदPublished: Jul 22, 2019 12:40:36 pm

Submitted by:

laxman singh

Millions of theft in nathdwara 24 लाख के गहनों के साथ 10 लाख की नकदी भी पार नाथद्वारा के तहसील लिंक रोड पर है कॉम्पलेक्स

Millions of theft in the daytime complex at nathdwara

दिनदहाड़े कॉम्पलेक्स में लाखों की चोरी

प्रमोद भटनागर
नाथद्वारा. शहर के पॉश क्षेत्र इंदिरा रोड से तहसील लिंक रोड पर स्थित श्याम एनक्लेव कॉम्पलेक्स में रविवार को दिनदहाड़े लाखों रुपएकी नकदी के साथ गहने आदि चोरी हो गए।
इंदिरा रोड से तहसील लिंक रोड पर स्थित श्याम एनक्लेव कॉम्पलेक्स में रहने वाले सचिन पुत्र श्यामसुंदर भाटिया के फ्लेट में रविवार सुबह के समय चोरों ने ताले तोड़कर घर के अंदर रखी लगभग १० लाख रुपए की नकदी के साथ लगभग २४ लाख के आसपास सोने के गहने चोरी कर ले गए। घटना के समय सचिन का परिवार सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने गया हुआ था। घटना के बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने वारदात के बारे में पूरी जानकारी ली ओर फ्लेट का पूरा जायजा भी लिया। वहीं, एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची और जांच की। शहर में इस प्रकार दिनदहाड़े चोरी की घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों एवं शहर में डर का माहौल है।
परिवार के लोग थे भाई के यहां
घटना के समय परिवार सुबह बिच्छु मगरी स्थित भाई के यहां पर खाना खाने गया हुआ था। इस दौरान कॉम्पलेक्स के तीसरे माले पर बने फ्लेट पर पीछे से चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया। जबकि, तीसरी मंजिल पर पड़ौसी भी रहते हैं, उनको भी चोरी की भनक नहीं लगी।
शातिर अपराधी का हाथ होने की आशंका
चोरों के द्वारा जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया उससे किसी शातिर अपराधी और पूरी तरह से जानकार का हाथ होने की आंशका व्यक्त की जा रही है। जिस तरह से चोर ने अलमारी में रखे सामान को ही छेड़ा और वहां रखी नकदी एवं ज्वेलरी आदि ही चुराकर ले गए।
कई गहने छोड़ गए
शातिर चोर के द्वारा चोरी में सोने के गहने चुराए गए, लेकिन वहां रखे अन्य जेवरात छोड़कर चले गए। यही नहीं चोर ने बाकायदा अलमारी के तालों को खोलकर उसमें रखे गहनों को चोरी किए तथा अन्य कहीं पर भी सामान की तलाशी आदि नहीं लेने की भी जानकारी है।
रविवार व व्यस्तम क्षेत्र भी
श्याम एनक्लेव के मार्ग पर दिनभर आवाजाही रहती है। ऐसे में सुनसान जैसी स्थिति भी नहीं है कि किसी को पता नहीं लग पाए। वहीं रविवार होने की वजह से यहां पर कार्यालय में लगने वाली क्लासों आदि में छुट्टी होने से भी चोरी की घटना को अंजाम देने में किसी जानकार का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता।
पड़ौसी ने देखा आ गए होंगे
कॉम्पलेक्स में रहने वाली पड़ौसी महिला ने फ्लैट का कुंदा खुला देखकर यह सोचा की सचिन की पत्नी आदि आ गए होंगे। ऐसे में उसने ध्यान नहीं दिया। जबकि, बाद में चौकीदार के आने पर पता लगा कि ताला तोड़कर कोई अंदर घुसा है।
ताला भी साथ ले गया
चोर ने फ्लैट के बाहर लटके ताले को ही तोड़ा, जो कहीं पर नहीं मिला ऐसे में अनुमान है कि ताला भी वो साथ ले गया।
सीसीटीवी कैमरे नहीं
श्याम एनक्लेव सचिन का स्वयं का ही है, परंतु उसमें अभी तक सीसीटीवी नहीं लगाए गए हैं। सचिन ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से सोच रहे थे कि कैमरे लगवाने हैं, परंतु व्यस्तता की वजह से नहीं लगा पाए।
जल्द करेंगे खुलासा
चोरी की घटना का खुलासा शीघ्र किया जाएगा। पुलिस इसमें गंभीरता से लग गई है।
जितेन्द्र आंचलिया, वृत निरीक्षक नाथद्वारा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो