script

रोज 1350 रुपए कमाई का झांसा देकर करोड़ों की ठगी : चिटफंड कंपनी में लोगों से निवेश कराए एक एक लाख

locationराजसमंदPublished: Feb 19, 2019 11:15:55 am

Submitted by:

laxman singh

वेबसाइट बना ठगा, कांकरोली थाने में प्रकरण दर्ज

Rajsamand,Rajsamand news,Rajsamand Hindi news,Rajsamand local news,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,

रोज 1350 रुपए कमाई का झांसा देकर करोड़ों की ठगी : चिटफंड कंपनी में लोगों से निवेश कराए एक एक लाख

लक्ष्मणसिंह राठौड़ @ राजसमंद

आईशॉप डॉट इन वेबसाइट पर आईडी बनवाकर 1350 रुपए रोज की कमाई का झांसा देकर सैकड़ों लोगों से एक एक लाख रुपए का निवेश करवा दिया। कुछ दिन माह लोगों के खाते में प्रतिदिन 1350 रुपए मिले, मगर उसके बाद बंद हो गए। चिटफंड कंपनी बनाकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी का मामला उजागर होने के बाद पीडि़तों ने कांकरोली थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी।
पुलिस के अनुसार दूधपुरा निवासी बलवीरसिंह पुत्र हरिसिंह राजपूत ने कुंभानगर निवासी पप्पूसिंह राठौड़ व आईशॉप वॉलेट कंपनी के विरुद्ध रिपोर्ट दी। बताया कि सालमपुरा निवासी सौभागसिंह राठौड़ ने झांसा में लेकर कहा कि एक एक लाख रुपए निवेश करने पर प्रतिदिन 1350 रुपए की कमाई होगी। आरोपी सौभागसिंह ने पप्पूसिंह से मिलवाया। पप्पूसिंह ने झूठे ख्वाब दिखाते हुए मेरे सहित कई लोगों को झांसे में फांस लिया। इस पर बलवीरसिंह ने खुद के साथ दो अन्य लोगों से भी एक एक लाख रुपए निवेश करवा दिए। बताया कि आरोपियों द्वारा बताया कि आईशॉप कंपनी में ऑनलाइन आईडी बनती है, जिसमें एक एक लाख की आईडी है। एक आईडी पर प्रतिदिन 1350 रुपए उनके खाते में सीधे जमा हो जाते हैं, जबकि उनके नीचे दो लोगों की आईडी जुड़वाते हैं तो 1000 रुपए अधिक मिलेंगे यानि प्रतिदिन 2350 रुपए की आय होगी। बाद में कंपनी द्वारा विदेश में मुफ्त भ्रमण भी कराया जाता है। आरोपी पप्पूसिंह ने बताया कि कंपनी में उसकी 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और मेरा मकान यही है। पूर्ण विश्वास करके आप इस कंपनी में निवेश करों। आरोप है कि राजसमंद शहर के साथ नाथद्वारा, रेलमगरा क्षेत्र में सैकड़ों लोगों से एक एक लाख रुपए का निवेश करवा लिया और अब उनके खाते में कोई राशि जमा नहीं हो रही है।
प्रकरण दर्ज, जांच शुरू
चिटफंड कंपनी के झांसे में आकर एक एक लाख का निवेश किया। प्रतिदिन 1350 रुपए खाते में आने का भी प्रलोभन दिया गया। कई लोगों से निवेश होने के बाद कंपनी से पैसा देना बंद कर दिया। प्रकरण दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
सुरेशचंद्र, उप निरीक्षक पुलिस थाना कांकरोली

ट्रेंडिंग वीडियो