scriptVIDEO : नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा, दस लाख का माल किया बरामद | Fake ghee factory at Police catch | Patrika News

VIDEO : नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा, दस लाख का माल किया बरामद

locationराजसमंदPublished: Apr 19, 2019 11:50:07 am

Submitted by:

laxman singh

पहले सप्लायर को पकड़ा, तो नकली घी फैक्ट्री का हुआ खुलासा, पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई

Rajsamand,rajsamand latest news,rajsamand news in hindi,Kankroli police station,rajsamand latest hindi news,kankroli police,rajsamand latest news rajsamand,Latest News rajsamand,Latest hindi news rajsamand,Crime News rajsamand,rajsamand crime news,

VIDEO : नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा, दस लाख का घी किया बरामद

लक्ष्मणसिंह राठौड़/ योगेश श्रीमाली @ राजसमंद/ कुंवारिया

नकली घी बनाकर गांवों में सप्लाई करने की सूचना पर कांकरोली थाना पुलिस ने शुक्रवार अल सुबह पिकअप के साथ एक सप्लायर को पकड़ा। पूछताछ के बाद पुलिस ने भावा में नकली घी बनाने की फैक्ट्री पर दबिश देकर करीब 10 लाख का नकली घी बरामद किए। आधा दर्जन से ज्यादा ब्रांडेंड कंपनियों के कवर चढ़ाकर नकली घी बेचा जा रहा था।
पुलिस उप अधीक्षक राजेंद्रसिंह राव ने बताया कि कुछ समय से नकली घी सप्लाई होने की शिकायत आई। इस पर कांकरोली थाना प्रभारी रविंद्र चारण ने गहन जांच की, जिससे मुखबिर की सूचना पर सुबह छह बजे नाकाबंदी कर एक पिकअप को रूकवाया, जिसमें घी के टीन मिले। घी के बारे में आरोपी कुछ भी संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए, जिस पर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो भावा में नकली फैक्ट्री होना बताया। उसके बाद पुलिस ने भावा में दबिश दी, जहां से करीब 90 नकली घी के टीन जब्त किए, जबकि दूसरी जगह से करीब 50 से ज्यादा टीन है। बताया गया कि इसकी बाजार कीमत करीब 10 लाख रुपए से ज्यादा है।
कलक्टर भी पहुंचे मौके पर
भावा में नकली घी की फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने घटना स्थल का मुआयना किया। इस दौरान उपखंड अधिकारी सुरेश कुमार खटीक, तहसीलदार गोवर्धनसिंह झाला, पंचायत समिति के कार्यवाहक विकास अधिकारी मोहनलाल कुमावत के साथ कई पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। चिकित्सा विभाग व सरस डेयरी के दल को भी मौके पर बुला लिया और नकली घी की गुणवत्ता की जांच शुरू कर दी गई।
बड़े आयोजनों करते थे सप्लाई
नकली घी बनाकर बदमाश बाजार के साथ ग्रामीण क्षेत्र में होने वाले सामूहिक भोज में सप्लाई करते थे। राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा तक लंबे समय से नकली घी की आपूर्ति कर लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा था।
ढक्कन, कर्टन के कवर जब्त
असली घी की ब्रांडेंड कंपनियों के पोस्टर, कवर, ढक्कन व सील कर नकली घी की आपूर्ति की जा रही। पुलिस ने ब्रांडेंड कंपनियों के ढक्कन, पोस्टर व कवर जब्त कर लिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो