scriptबड़ी खबर : BJP प्रत्याशी दीया कुमारी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन-पत्र पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति | Congress Objection on BJP Candidate Diya Kumari Nomination Form | Patrika News

बड़ी खबर : BJP प्रत्याशी दीया कुमारी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन-पत्र पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

locationराजसमंदPublished: Apr 10, 2019 01:47:13 pm

Submitted by:

rohit sharma

बड़ी खबर : BJP प्रत्याशी दीया कुमारी की बढ़ी मुश्किलें, नामांकन-पत्र पर कांग्रेस ने जताई आपत्ति

राजसमंद।

लंबे इंतजार के बाद राजकुमारी दीया कुमारी को टिकट मिलने के बाद अभी भी परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लंबी खींचतान के बाद जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी ( Diya Kumari ) को राजसमंद लोकसभा क्षेत्र ( Rajsamand Constituency ) से टिकट मिल तो गया, लेकिन अब उनके लिए एक ओर नई मुसीबत खड़ी हो गई है।
भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी दीया कुमारी ( BJP Rajsamand Constituency Diya Kumari ) के राजसमंद से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद ये परेशानी सामने आई है। दीया कुमारी के नामांकन-पत्र ( Diya Kumari Nomination Form ) पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने आपत्ति लगाते हुए जाहिर किया है कि दीया कुमारी ने नामांकन पत्र में अपने पिता स्वर्गीय भवानी सिंह लिखा है, जबकि मतदाता सूची में उनके नाम के आगे पति नरेंद्र सिंह लिखा है। कांग्रेस की इस आपत्ति पर जांच की रही है।
वहीं, नामांकन पत्र और मतदाता सूची में मिली इस खामी के बाद निर्वाचन विभाग भी सतर्क हो गया है। मामले को लेकर रिटर्निंग अधिकारी अरविंद पोसवाल नामांकन पत्रों की जांच में जुट गए हैं।
बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में राजस्थान की राजसमंद सीट को लेकर चली लंबी रायशुमारी के बाद ही जयपुर राजघराने की दीया कुमारी का टिकट फाइनल किया था। इससे पहले जारी सूची और राजसमंद सीट पर प्रत्याशी घोषणा को सस्पेंस चल रहा था।
भाजपा ने राजस्थान की चार लोकसभा सीटों ( Lok Sabha Election 2019 ) के लिए प्रत्याशियों की घोषणा में तीन नए चेहरे शामिल किए थे। जिनमें जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी का नाम भी शामिल किया। राजसमंद लोकसभा सीट से बीजेपी की दीया कुमारी व कांग्रेस के देवकीनंदन गुर्जर का मुकाबला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो