script‘2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था’, राजस्थान में बोले CM योगी आदित्यनाथ | CM Yogi Adityanath said in Rajasthan - People used to die of hunger during Congress government. | Patrika News
राजसमंद

‘2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था’, राजस्थान में बोले CM योगी आदित्यनाथ

Rajasthan Chunav 2024 : सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस पार्टी रही। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले जब कांग्रेस सत्ता में थी तो लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था।

राजसमंदApr 20, 2024 / 08:19 pm

Suman Saurabh

CM Yogi Adityanath said in Rajasthan - People used to die of hunger during Congress government.

राजसमंद। उत्तरप्रेदश सीएम योगी आदित्यनाथ एक दिन के चुनावी दौरे पर राजस्थान पहुंचे। उन्होंने चित्तौड़गढ़, राजसमंद और जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो व जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि 2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था। गरीब भूख से मरता था, किसान आत्महत्या करता था और नौजवान पलायन को मजबूर था लेकिन पिछले 4 साल से आपने देखा है कि 80 करोड़ देशवासियों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। जबकि पाकिस्तान की जनता रोटी के लिए तरस रही है। पाकिस्तान आज बदहाली की जिंदगी जी रहा है, आए दिन मस्जिदों में धमाके हो रहे हैं।

पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है…हमारा कोई हाथ नहीं

उन्होंने कहा कि आपने 10 वर्ष में भारत को बदलते हुए देखा है, आज पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत का मान दुनिया भर में बढ़ा है। सीमाएं सुरक्षित हुई है। आज कोई भी भारत की सीमा में आक्रमण नहीं कर सकता। आज जब कहीं तेज आवाज में पटाखा फूटता है तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देता है कि इसमें हमारा कोई हाथ नहीं है। कांग्रेस के समय में आतंकवादियों को बिरयानी खिलाई जाती थी।

एक वर्ग है जो नहीं चाहता भारत विकसित बने

सीएम ने कहा कि साम्प्रदायिक और जातिवादी सोच से देश को पहले ही बहुत नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा, “एक ओर जहां पीएम मोदी विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए जनता के बीच पहुंच रहे हैं तो दूसरी ओर लोग हैं जो भारत को विकसित नहीं बदहाल देखना चाहते हैं।”

इस दौरान सीएम योगी ने कहा- भगवान राम के बारे में कहा जाता था कि राम का जन्म नहीं हुआ था। जो लोग आस्था का सम्मान नहीं कर सकते, राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत नहीं कर सकते, और विरासत और विकास की यात्रा में भाग नहीं ले सकते, उन्हें सत्ता का कोई अधिकार नहीं है। कांग्रेस देश की सुरक्षा और आस्था से खिलवाड़ करने वाली पार्टी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने चित्तौडगढ़ व जोधपुर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किया रोड शो

यह भी पढ़ें

कोटा में आरक्षण पर अमित शाह का बड़ा एलान, कहा – मोदी की गारंटी है नहीं हटेगा आरक्षण

Home / Rajsamand / ‘2014 से पहले लोग भूख से मरते थे, अकाल पड़ता था’, राजस्थान में बोले CM योगी आदित्यनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो