scriptकृषि विभाग पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई का आरोप लगा कृषि सामान विक्रेताओं ने किया यह काम … | The agricultural goods vendors accused the agriculture department of m | Patrika News

कृषि विभाग पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई का आरोप लगा कृषि सामान विक्रेताओं ने किया यह काम …

locationराजनंदगांवPublished: Jul 15, 2019 08:41:34 pm

Submitted by:

Nitin Dongre

व्यापरियों ने कहा- परेशान कर रहा विभाग

system

कृषि विभाग पर दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई का आरोप लगा कृषि सामान विक्रेताओं ने किया यह काम …

राजनांदगांव. कृषि सामान विक्रेताओं ने प्रशासन पर दुर्भावनायुक्त कार्रवाई का आरोप लगाते हुए अपनी दुकानें अनिश्चितकालीन बंद करने का ऐलान किया है। जिले भर के करीब साढ़े ३ सौ विक्रेताओं ने आज कलेक्टोरेट के सामने धरना दिया और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। विक्रेताओं ने दावा किया कि उनके समर्थन में आज सोमवार को कवर्धा, बेमेतरा और धमतरी में भी व्यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं। एन कृषि कार्य के समय खाद, बीज और कीटनाशक की दुकानें बंद करने से किसानों को समस्याएं भी हो रही हैं।
उल्लेखनीय है कि कृषि विभाग ने शनिवार को शहर के करीब दर्जन भर दुकानों में छापा मारकर श्रोत प्रमाण पत्र की जांच की थी। गंज लाइन स्थित भाजपा के जिला महामंत्री और कृषि सामान विके्रता संघ के अध्यक्ष सौरभ कोठारी के दुकान को सील करने की कार्रवाई की थी। हालांकि कोठारी दुकान सील करने की कार्रवाई को गलत बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोपहर चार से पांच घंटे तक जांच के बाद श्रोत प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर उन्हें तीन दिन में जवाब देने नोटिस दिया गया था लेकिन देर रात उनकी जानकारी के बिना दुकान को सील कर दिया गया और गोदाम के बाहरी ताला को तोड़कर गोदाम सील करने की कार्रवाई की गई।
कर दिया दूसरा गोदाम सील

जानकारी के अनुसार नोटिस की कार्रवाई कर लौट गए कृषि विभाग के अमले ने देर रात करीब ११ बजे फिर गंज लाइन में कोठारी कृषि केन्द्र में दबिश दी। इस दौरान दुकान बंद हो चुकी थी। इसी हालत में दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई। इसके बाद भूतल में बाहरी ताला तोड़कर एक गोदाम को कोठारी कृषि केन्द्र का गोदाम समझकर सील कर दिया जबकि यह गोदाम एक अन्य फर्म शांति ट्रेडर्स का था।
धरने में जुटे लोग

कृषि सामान व्यापारियों के धरने में जिले भर के करीब साढ़े ३ सौ कृषि व्यापारियों के अलावा चेंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारी भी जुटे। व्यापारियों ने कहा है कि कृषि विभाग ने दुर्भावनापूर्वक कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि विभाग को सार्थक हल निकालना चाहिए।
विभाग से ही होता है विलंब: कोठारी

कोठारी कृषि केन्द्र के संचालक और व्यापारी संघ के अध्यक्ष सौरभ कोठारी ने बताया कि उन्होंने श्रोत प्रमाण पत्र के लिए विभाग में काफी समय पहले से आवेदन दिया था। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग की ओर से ही विलंब होता है और इसका खामियाजा दुकानदारों को उठाना पड़ता है। उन्होंने कहा कि खेती के लिए यह महत्वपूर्ण समय है, ऐसे में व्यापारियों के आंदोलन से किसानों को तकलीफ होगी। इसलिए प्रशासन को इस संबंध में जल्द हल निकालना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो