scriptPATRIKA BREAKING… राजनांदगांव में 1.2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे राहुल गांधी | Rahul Gandhi will make 1.2 km road show in Rajnandgaon | Patrika News

PATRIKA BREAKING… राजनांदगांव में 1.2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे राहुल गांधी

locationराजनंदगांवPublished: Nov 08, 2018 12:40:51 pm

Submitted by:

Atul Shrivastava

जगह-जगह स्वागत की चल रही तैयारी, डोंगरगढ़ और छुईखदान में सभा भी लेंगे, एसपीजी की टीम पहुंची राजनांदगांव

rahul gandhi

rahul gandhi

राजनांदगांव। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में प्रचार करने नौ नवम्बर को राजनांदगांव आएंगे। जिले की दो सीटों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में सभा लेने के बाद राहुल प्रदेश की सबसे हाइप्रोफाइल सीट मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस के पक्ष में रोड शो करेंगे। प्रारंभिक तौर पर तैयारियों को लेकर जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक राहुल गांधी का रोड शो एक किलोमीटर और दो सौ मीटर का होगा। इस दौरान जगह-जगह स्वागत की तैयारी की जा रही है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा लेंगे। इस सभा के बाद वे खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के छुईखदान में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राजनांदगांव में रोड शो होगा। राजनांदगांव से मुख्यमंत्री डा रमन सिंह भाजपा के प्रत्याशी हैं जबकि कांग्रेस ने यहां से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को मैदान में उतारा है। प्रदेश की इस हाइप्रोफाइल सीट में भाजपा को कडी़ टक्कर देने चुनाव प्रचार थमने के 24 घंटे पहले कांग्रेस ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का रोड शो तय किया है।
इस रास्ते पर होगा रोड शो
राहुल गांधी के रोड शो को लेकर मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार वे सबसे पहले शहर के बीच नेशनल हाइवे में सतनाम भवन के पास पहुंचेंगे। यहां मिनी माता की मूर्ति पर माल्यार्पण के बाद वे गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेकेंगे। यहां पर सिख समाज के लोग राहुल का स्वागत करेंगे। यहां से रोड शो करते हुए आगे बढ़ने के बाद फव्वारा चौक में एनएसयूआई राहुल का स्वागत करेगा। मानव मंदिर चौक में वार्ड पार्षद कुलबीर छाबडा़ के साथ यादव समाज के लोग स्वागत करेंगे। आजाद चौक में मुस्लिम समाज और पूर्व शहर अध्यक्ष जीतू मुदलियार की टीम स्वागत करेगी। भारत माता चौक में चेंबर आफ कामर्स के स्वागत का कार्यक्रम है। इसके बाद तिरंगा चौक होते हुए राहुल का काफिला गंज चौक पहुंचेगा। यहां पर सभा का आयोजन होगा। सतनाम भवन से सभा स्थल की दूरी 1.2 किलोमीटर है।
सुरक्षा पर हो रहा काम
कांग्रेस अध्यक्ष के राजनांदगांव दौरे को लेकर जहां कांग्रेस ने तैयारियां शुरु कर दी हैं, वहीं सुरक्षा व्यवस्था की पड़ताल के लिए एसपीजी की टीम यहां पहुंच चुकी है। एसपीजी ने सतनाम भवन से सभा स्थल तक के रूट को लेकर काम शुरु कर दिया है।
रात भी रुकेंगे
राहुल गांधी राजनांदगांव में रात्रि विश्राम करेंगे। जानकारी के अनुसार शहर के रेवाडीह में एक होटल में राहुल रात में पार्टी नेताओं से मुलाकात करने के बाद वहीं रात्रि विश्राम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो