script

जॉब अलर्ट, यहां 91 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

locationराजनंदगांवPublished: Jul 10, 2019 12:39:49 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

मोहला, मानपुर, अंबागढ़ चौकी व छुईखदान में संचालित शासकीय स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पद भर्ती करने के लिए शासन ने (government job) आवेदन मंगवाया है। 91 पदों में अतिथि शिक्षकों (Teacher)की भर्ती होगी। (Rajnandgaon news)

job vacancy

जॉब अलर्ट, यहां 91 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

राजनांदगांव. जिले के मोहला, मानपुर, अंबागढ़ चौकी व छुईखदान में संचालित शासकीय हाई व हायर सेकंडरी (Government school) स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पद को अतिथि शिक्षक की भर्ती (government job)कर पूरी करने के लिए शासन ने आवेदन मंगवाया है। कुल 91 पदों (JOB Vacancy) में अतिथि शिक्षकों (Teacher) की भर्ती होगी। इसमें पूर्व में शिक्षा मितान के रूप में सेवा देने वाले शिक्षकों को प्राथमिकता देने की बात कही गई है। (Rajnandgaon news)
जिला शिक्षा अधिकारी की वेबसाइट पर जानकारी
आदेश के अनुसार अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन एवं जीव विज्ञान के रिक्त पदों पर अध्यापन के लिए अतिथि शिक्षकों की व्यवस्था की जाएगी। इसकी विस्तृत जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव व जिले वेबसाइट (https://rajnandgaon.nic.in/notice_category/recruitment/ ) पर देखी जा सकती है।
इन पदों पर होगी भर्ती
इच्छुक अभ्यर्थी 20 जुलाई तक राजनांदगांव जिला कार्यालय (Rajnandgaon District) में उपस्थित होकर आवेदन जमा कर सकते हैं। मिली जानकारी अनुसार अंबागढ़ चौकी में 34, मोहला में 28, मानपुर में 28, छुईखदान में जीव विज्ञान विषय के 1 शिक्षक की भर्ती की जानी है। (Rajnandgaon news)
Read more: आयुष विवि से संबद्ध दो सरकारी फार्मेसी कॉलेज अब सीएसवीटीयू को,सरगुजा विवि का इंजीनियरिंग कॉलेज भी हमारा होगा….

यह है आवश्यक शैक्षणिक अर्हता
अतिथि शिक्षकों की भर्ती अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन और जीव विज्ञान विषय में अध्यापन के लिए होगी। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक अर्हता द्वितीय श्रेणी में संबंधित विषय मेंस्नातकोत्तर के साथ बीएड है। स्नातकोत्तर में प्राप्त अंकों और अनुभव के आधार पर मेरिट सूची बनाई जाएगी। 21 से 45 वर्ष की आयु सीमा तक के अभ्यर्थी रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
Read more: M.Tech करने वाले स्टूडेंट के लिए बड़ी खबर, CSVTU दे रहा बेहतर विकल्प, जल्दी कीजिए

डाक से स्वीकार नहीं किए जाएंगे आवदेन
अतिथि शिक्षकों को अध्यापन के लिए सीधे आवदेन करना होगा। डाक से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को वेबसाइट में अपलोड आवेदन पत्र को भरकर, आवश्यक दस्तावेजों के साथ जिला शिक्षा अधिकारी राजनांदगांव कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर जमा करना पड़ेगा। तभी आवेदन स्वीकार किया जाएगा। (Rajnandgaon news)
Chhattisgarh Rajnandgaon से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो