scriptरमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर FIR, चिटफंड में लोगों को चूना लगाने का है मामला | Crime in Chhattisgarh FIR on former BJP MP Abhishek Singh chit fund | Patrika News

रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर FIR, चिटफंड में लोगों को चूना लगाने का है मामला

locationराजनंदगांवPublished: Aug 22, 2019 01:59:24 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

Crime in Chhattisgarh पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और पूर्व महापौर मधुसूदन यादव समेत सात के विरुद्ध सिलसिलेवार पाँच FIR हुई है।

रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर FIR, चिटफंड में लोगों को चुना लगाने का है मामला

रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर FIR, चिटफंड में लोगों को चुना लगाने का है मामला


राजनांदगांव. Crime in Chhattisgarh प्रदेश में सरकार बदलते ही विपक्षी नेताओं से जुड़े मुद्दों की जांच होना आम सी बात है , ऐसी ही खबर राजनांदगाँव (Rajnandgaon) इलाक़े से सामने आ रही है। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह और पूर्व महापौर मधुसूदन यादव(Madhusudan Yadav) समेत सात के विरुद्ध सिलसिलेवार पाँच FIR हुई है।
बतादें कि सरगुजा में भी इसी तरह के मामलों में दो FIR की गई थी, जबकि कुल 22 ऐसे मामले थे जिनमें FIR का आदेश परिवाद पर दिया गया था। इन मामलों में कार्यवाही पर रोक लगाने की रिट दायर की गई थी जिसे हाईकोर्ट ने ख़ारिज कर दिया। पर अपील में सुको में जाने पर एक मामले में अभिषेक सिंह (Abhisheksingh) को राहत मिल गई।सुको ने ‘नो कोरेसिव एक्शन’ का आदेश दे दिया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह FIR जिला सत्र न्यायालय राजनांदगाँव में दायर परिवाद पर जारी आदेश के बाद की गई है। यह सभी मामले निवेश कंपनी के बताए गए हैं, जिसमें निवेशकों से छल का मामला दर्ज किया गया है।
अभिषेक सिंह पर आरोप है कि, उन्होने अनमोल नामक चिट फ़ंड कंपनी का प्रचार किया।
अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव समेत अन्य पर धारा 3,4,6 प्राईज चिट एंड मनीलांड्रिंग बैनिग एक्ट, निवेशकों की सुरक्षा एक्ट की धारा 10, धारा 420 और 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
पूर्व सांसद अभिषेक सिंह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बेटे है। अभिषेक सिंह और मधुसूदन यादव के ख़िलाफ़ यह FIR राजनांदगाँव के लालबाग थाने और खैरागढ़ थाने में दर्ज की गई है।Crime in Chhattisgarh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो