script

Video: जवान ने बताया देश को…ये बूथ है, कोई मैरिज पैलेस नहीं, ये कोई शादी का प्रोग्राम नहीं, वोट द प्रोग्राम है CG में

locationराजनंदगांवPublished: Nov 18, 2018 03:50:14 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

यहाँ कितनी अच्छी तैयारी की गई है सब लोग मिलकर काम कर रहे हैं। इसे देखकर लंबी यात्रा की पूरी थकान उतर गई। यह संक्षिप्त वर्णन निर्वाचन के लिए पंजाब से आये सुरक्षा बल के जवान का है। इनकी ड्यूटी राजनांदगांव विधानसभा के पनेका में लगी थी, उन्होंने पहुंचने के बाद यह वीडियो बनाया और पंजाब में अपने साथियों और घरवालों को भेज दिया।

patrika

Video: जवान ने बताया देश को…ये बूथ है, कोई मैरिज पैलेस नहीं, ये कोई शादी का प्रोग्राम नहीं, वोट द प्रोग्राम है CG में

राजनांदगांव. ये बूथ है। कोई मैरिज पैलेस नहीं, ये कोई शादी का प्रोग्राम नहीं, वोटा द प्रोग्राम है। बहुत बढिय़ा लगे है देख केए सानु शिक्षा लेनी चाहिए, पंजाब में सरपंच 2 बेंच दे देते हैं और अपना नाम बड़ा उजागर करते हैं। यहाँ कितनी अच्छी तैयारी की गई है सब लोग मिलकर काम कर रहे हैं। इसे देखकर लंबी यात्रा की पूरी थकान उतर गई।
यह संक्षिप्त वर्णन निर्वाचन के लिए पंजाब से आये सुरक्षा बल के जवान का है। इनकी ड्यूटी राजनांदगांव विधानसभा के पनेका में लगी थी, उन्होंने पहुंचने के बाद यह वीडियो बनाया और पंजाब में अपने साथियों और घरवालों को भेज दिया। मिनटों में यह वीडियो पंजाब के गांवों से निकलकर शहरों में पहुंचा और पूरे प्रदेश में वायरल हो गया। जिन पंजाबी परिवारों के रिश्तेदार छत्तीसगढ़ में रहते हैं, उन्होंने इसे भेजा और अब यह वीडियो छत्तीसगढ़ में भी तेजी से वायरल हो रहा है। जवान ने कहा कि इस केंद्र को देखने के बाद मेरी धारणा बदल गई।
हम सबको इससे सीख लेनी चाहिए। जवान ने इस वीडियो में मॉडल पोलिंग स्टेशन की सुविधाओं की तफसील से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसमें दिव्यांग रथ की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। इसे कितने सुंदर तरीके से सजाया गया है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए सबकी भागीदारी जरूरी होती है और इसी से कार्य बेहतर तरीके से सफल होता है।
उल्लेखनीय है कि सभी विधानसभा केंद्रों में 5 मॉडल पोलिंग स्टेशन बनाये गए थे। यहाँ कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं थी, सबके लिए बैठने की व्यवस्था थी। टोकन दिए गए थे, बारी आने तक आराम से लाउन्ज में बैठिये। यहां डॉक्टर्स की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई थी। यदि शिशुवती माताएं मतदान के लिए आये तो कोई दिक्कत नहीं। बच्चों के खेलने के लिए मतदान बाड़ी की व्यवस्था थी। कोई भी यहां आता तो प्रभावित हुए बगैर नहीं जाता। इस ख़ूबसूरती और लगन को पंजाब के एक जवान ने अपने मोबाइल में दर्ज कर लिया और देश को छत्तीसगढ़ के निर्वाचन में प्रशासनिक अमले द्वारा की गई कड़ी मेहनत को प्रशंसा दिला दी।

ट्रेंडिंग वीडियो