script

एक सप्ताह में दूसरी बार कॉल करके खाते से पैसे किए गायब

locationराजगढ़Published: Nov 13, 2018 12:04:32 pm

Submitted by:

Bhanu Pratap Thakur

जागरूक लोग भी आ रहे झांसे में…..

Cybercrime

आजमगढ़ में साइबर क्राइम

राजगढ़। सावधान रहिए यदि कोई आपके मोबाइल पर एकाउंट नंबर या एटीएम नंबर बंद करने की चेतावनी देते हुए अन्य जानकारी मांग रहा है तो वह बैंककर्मी नहीं है। इस तरह की जानकारी बैंक द्वारा समय-समय पर अपने ग्राहकों को दी जाती रहती है।

इसके बाद भी लोग सबकुछ जानकर भी ऐसे ठगों के झांसे में आ जाते है। इसी सप्ताह शहर के दो लोगों के खातों में से पैसे उड़ाए जा चुके है। पहला मामला खोयरी रोड पर रहने वाले भेरूलाल बसोदिया का है। जिनके दो अलग-अलग खाते से एक लाख 9 हजार रुपए कॉलर द्वारा गायब कर दिए गए।


पुलिस को दी गई सूचना के बाद जांच में मामला है। इस मामले को लोग भूले भी नहीं थे कि ड्योढ़ी स्कूल में शिक्षक आबिद अली मंसूरी के खाते से 39 हजार रुपए के लगभग कॉलर ने निकाल लिए।

 

आबिद अली की माने तो उन्हें तीन नवंबर को कॉल आया था। लेकिन व्यवस्तता के चलते उन्होंने अपनी बेटी को फोन दे दिया। जिसके बाद बच्ची ने मांगी गई जानकारी पूरी दे दी। ऐसे में बैंक ऑफ इंडिया और एक्सेस बैंक के खातों में से यह राशि गायब कर दी गई।

news 1

जनपद सीईओ 40 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

उधर नर्सिंगढ़ में लोकायुक्त भोपाल ने एक सरपंच की शिकायत पर नरसिंगढ़ सीईओ को 40 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया। रात 9:45 मिनिट पर हुई यह कार्रवाई करीब 12 बजे तक चली।

जानकारी के अनुसार ग्रामपंचायत ताजपुरा के सरपंच शंभूलाल वर्मा द्वारा गांव के काम कराए गए थे लेकिन सीईओ डीआरएस राणा उनका भुगतान नही कर रहे थे। और हर भुगतान को लेकर पैसे की मांग करते थे। इस बार भी ऐसा ही हुआ, लेकिन इस बार सरपंच ने पैसे देने से पूर्व मामले की सूचना लोकायुक्त में जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस सोमवार की रात पौने 10 बजे नरसिंगढ़ पहुंची जहां उनके निवास पर उन्हें 40 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। खबर लिखे जाने तक कार्रवाई जारी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो