scriptएक ही रात में दो घरों के ताले तोड़े, तीन बाइक चोरी | Locks of two houses were broken in one night, three bikes were stolen | Patrika News
राजगढ़

एक ही रात में दो घरों के ताले तोड़े, तीन बाइक चोरी

घर का कुंदा तोड़कर अंदर रखी बाइक को ले उड़े चोर

राजगढ़Jan 31, 2023 / 04:51 pm

chandan singh rajput

घर का कुंदा तोड़कर अंदर रखी बाइक को ले उड़े चोर

एक ही रात में दो घरों के ताले तोड़े, तीन बाइक चोरी

ब्यावरा. शहर में इन दिनों सिलसिलेवार वारदातें हो रही हैं। पुलिस से बेखौफ एक गिरोह सक्रिय हुआ है, जो चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। रविवार रात में कर्मचारी कॉलोनी के दो घरों में ताले तोड़े गए। घर का कुंदा तोड़कर अंदर रखी बाइक को ले उड़े चोर। देहात थाना क्षेत्र के कर्मचारी कॉलोनी में पटवारी अतुल सक्सेना के घर में रहने वाले उत्तम कुमार शर्मा की बरामदे में खड़ी बाइक चोरी हुई। सुबह जब किरायेदार जागे तो घटना का पता चला। मामले में थाने में शिकायत की गई है। दूसरे अन्य मामले में अंजनीलाला मंदिर के पास रामबाबू पिता नाथूलाल वर्मा निवासी लसूड़लिया गुर्जर की बाइक चोरी हुईं। इसके अलावा गणेश नगर ब्यावरा में एलआईसी जीवन बीमा दफ्तर के पीछे से भी संदीप पिता कमलङ्क्षसह सौंधिया (20) निवासी ग्राम टोंका थाना सुठालिया की बाइक कोई चुरा ले गया। दोनों मामलों में अब थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

आवाज सुन भागे चोर
कर्मचारी कॉलोनी में ही कैलाश व्यास के मकान को भी चोरों ने रविवार रात को ही निशाना बनाया। चोर ने गेट पर लगा ताला और चैन तोड़ ली। आवाज सुनकर सामने ही रहने वाले इंजीयिनर जाग गए, जिन्हें देखकर चोर वहां से भाग निकले। यदि थोड़ी देर और वे नहीं जागते तो एक साथ सात बाइक चोरी हो जाती। सीसीटीवी लगाने के दावे करने वाली पुलिस इन चोरों तक पहुंचने में नाकाम रही है।

बैंक मैनेजर ने मांगी रिश्वत, दुकानदार ने की शिकायत तो धमकाने पहुंच गया
ब्यावरा. प्रधानमंत्री आवास पर मिलने वाली सब्सिडी में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। आमतौर पर इस योजना में शासन पूरी राशि देती है लेकिन बीच वाले इसमें भी भ्रष्टाचार करने में लगे हैं। ताजा मामले में एक बैंक मैनेजर पर सब्सिडी के बदले 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप लगे हैं। इसमें जब पीडि़त ने तंग आकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर दी तो मैनेजर पीडि़त को ही धमकाने पहुंच गया। दरअसल, दयाराम प्रजापति निवासी तुलसी नगर, ब्यावरा ने अपनी पत्नी सुनीता के नाम पर होम लोन बंधन बैंक से वर्ष-२०१८ में लिया था। इसमें प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से छूट मिलना थी। जिसमें २ लाख ६७ हजार बैंक को देना थे। मगर सब्सिडी देने के लिए बैंक मैनेजर मनीष मेहरा ने 60 हजार रुपए रिश्वत की मांग की।

दयराम बताते हैं कि इसे लेकर जब मैंने उनसे आग्रह किया कि यह मेरा हक है, तो वे टालते रहे।बार-बार कहते रहे कि सूची में नाम आ गया, लेकिन जब मैंने सब्सिडी के लिए तंग आकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की तो मैनेजर बदतमीती करने लगा।
-शिकायतककर्ता ने मैनेजर पर रुपए मांगने और बदतमीजी करने का आरोप लगाया है। सीएम हेल्पलाइन बंद करवाने के बदले धमकी देने कुछ लोगों को लेकर पहुंच गया। पूरे मामले में आवेदन मिला है, हम जांच कर रहे हैं।
-राजपाल ङ्क्षसह राठौर, थाना प्रभारी, ब्यावरा
-मैंने विवाद नहीं किया। जहां तक सब्सिडी की बात है यह बैंक नहीं देती शासन स्तर पर दी जाती है मैंने उनको समझाने की कोशिश की है, लेकिन उन्होंने मेरे नाम की शिकायत की थी इसलिए मैं समझाने गया था।
मनीष मेहरा, मैनेजर बंधन बैंक।

Hindi News/ Rajgarh / एक ही रात में दो घरों के ताले तोड़े, तीन बाइक चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो