script

सुर्खियों में आई कलेक्टर: बच्चों को लेकर पहुंची छात्रावास,सीखेंगे अंग्रेजी और कम्प्यूटर

locationराजगढ़Published: Jun 05, 2019 03:02:21 pm

Submitted by:

Amit Mishra

कलेक्टर से बच्चों की गुहार का असर

news

सुर्खियों में आई कलेक्टर: 100 बच्चों को लेकर पहुंची छात्रावास,सीखेंगे अंग्रेजी और कम्प्यूटर

राजगढ़। पिता की मौत और बीमार माता के कारण अच्छी परवरिश की तलाश में कलेक्ट्रट पहुंचे खिलचीपुर के देहरा गांव के बच्चों को अब अच्छी तालीम के साथ ही सुरक्षित रहवास मिल सकेगा। बच्चों की गुहार के बाद शहर में संचालित बालक आवासीय छात्रावास में रहने वाले करीब 100 बच्चों को भी कई व्यवस्थाओं सहित कम्प्यूटर और अंग्रेजी की शिक्षा की सौगात मिलने वाली है।

समस्या की जानकारी दी
मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान खिलचीपुर के देहरा गांव से तीन बच्चे अपनी परवरिश की गुहार लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। जहां उन्होंने कलेक्टर निधि निवेदिता को पिता के गुजर जाने ओर माता के बीमार होने से गुजर बसर तक की समस्या की जानकारी दी।

 

news 5

तालीम के साथ आवासीय सुविधा
9 वर्षीय रामदयाल, 7 साल के राकेश और 05 साल के मासूम बबलू की फरियाद पर कलेक्टर तीनों बच्चों को महिला सशक्तिकरण के माध्यम से डाइट परिसर में संचलित बालक आवासीय छात्रावास पहुंचा दिया। जहां उन्हें कक्षा आठवीं तक तालीम के साथ ही अन्य आवासीय सुविधा भी मिलेगी।


बच्चों को देखने पहुंचीं कलेक्टर
बच्चों को छात्रावास भेजने के कुछ समय बाद कलेक्टर भी वहां पहुंच गईं। जहां उन्होंने तीन बच्चों को साथ ले जाकर छात्रावास में प्रवेश करवाया। साथ ही छात्रावास के अन्य बच्चों से भी चर्चा की।

प्रेरित करने की बात कही
इस दौरान बच्चों की हाजिर जवाबी और सक्रियता देकर उन्होंने इन बच्चों के उज्वल भविष्य के लिए नियमित अध्ययन के साथ ही अंग्रेजी ओर कम्प्यूटर की शिक्षा दिलाने की बात कही। इसके लिए उन्होंने छात्रावास में पहुंचे बच्चों को पढ़ाने ओर अन्य अधिकारियों को लिए भी यहां अपनी सेवाएं देने के लिए प्रेरित करने की बात कही।


विशेष बजट और फंड उपलब्ध कराने का आश्वासन
इस दौरान उन्होंने हर बच्चे का एक पोर्टपोलिया तैयार करने और उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए दूध, नियमित खेल अभ्यास करने और इन सभी व्यवस्थाओं के लिए विशेष बजट और फंड उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान महिला सशक्तिकरण अधिकारी श्यामबाबू, डीपीसी बीएस राठौर, छात्रावास संचालक चंदर सिंह तोमर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो