scriptबेकाबू ट्रक ने भाई-बहिन को रौंदा | Uncontrollable truck crusher for brother and sister | Patrika News

बेकाबू ट्रक ने भाई-बहिन को रौंदा

locationरायसेनPublished: Feb 12, 2019 01:24:46 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

भाई गंभीर, एक ट्रेक्टर-टाली को भी मारी टक्कर। नाराज लोगों ने लगाया जाम।

news

बेकाबू ट्रक ने भाई-बहिन को रौंदा

रायसेन/बम्हौरी. अपने भाई के साथ बाइक से कालेज जा रही छात्रा की सोमवार सुबह लगभग साढ़े 11 बजे हुई सडक़ दुर्घटना में मौत हो गई। जबकि भाई गंभीर रूप से घायल हुआ है। घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने सडक़ पर जाम लगाकर लगभग एक घंटे तक हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया। छात्रा के शव का पीएम कराने के बाद परिजनो को सौंप दिया, जबकि घायल भाई को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उल्लेखनीय है कि बम्हौरी में १२ दिनके अंतराल में यह दूसरा हादसा है। इससे पहले ३० जनवरी को एक जीप ने दो छात्रों को रौंद दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

जानकारी के अनुसार ग्राम पडरिया निवासी २४ वर्षीय फूल सिंह पुत्र धनसिंह कुशवाहा बाइक से सेकंड सेमेस्टर की छात्रा 18 वर्षीय रामबाई को सिलवानी कॉलेज छोडऩे जा रहा था। तभी मोड़ पर तेज रफ्तार ट्रक ने सकी बाइक को मोजदार टक्कर मारी। जिससे दोनो भाई सडक़ पर गिरे। रामबाई के सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि फूल सिंह गंभीर रूप से घायल हुआ। जानकारी के अनुसार ट्रक बटेरा रोड से आ रहा था जिसमें रेत भरी थी।

news1

तेज रफ्तार से हुआ बेकाबू
बताया जाता है कि ट्रक क्रमांक एमपी 15 एचए 0838 पड़रिया मोड़ पर अनियंत्रित हो गया। उसने सामने से आ रही बाइक को चपेट में लेते हुए जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद लडखड़़ाते हुए ट्रक ने सडक़ किनारे पंचर दुकान के सामने खड़े ट्रेक्टर-ट्राली को टक्कर मारी। जिससे ट्रेक्टर-ट्राली पलट गए, टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रेक्टर के चारों पहिए ऊपर हो गए। इसके बाद ट्रक भी सडक़ किनारे पलट गया। घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया।

परिजनो का बुरा हाल
घटना की जानकारी मिलते ही छात्रा के परिजन मौके पर पहुंचे। अपने बेटे को गंभीर घायल और बेटी को मृत हालत में देख परिजन चीख पड़े। महिलाएं सडक़ पर पड़े रामबाई के शव से लिपटकर बुरी तरह रो रही थीं। जबकि फूलसिंह को तत्काल सिलवानी अस्पताल भेजा गया। घटना के बाद जुटे ग्रामीणों ने सडक़ पर वाहन खड़े कर जाम लगा दिया। लोग ट्रक चालक को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

 

मौके पर पहुंचे
एसडीएम विनीत तिवारी, एसडीओ पीएन गोयल आदि ने ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवाया।

12 दिन में दूसरी घटना
बम्हौरी में बीते 12 दिन में यह दूसरी घटना है। इससे पहले 30 जनवरी को एक जीप ने साइकिल सवार दो मासूस छात्रों को कुचल दिया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी। तब भी ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया था। उल्लेखनीय है कि नर्मदा तटों से रेत भरकर आने वाले ट्रक और डंपर इस क्षेत्र से गुजरते हैं। अधिकारियों की नजर से बचने के लिए इन वाहनो की रफ्तार तेज होती है। जो आए दिन हादसों का कारण बनते हैं।

ट्रक की टक्कर से एक छात्रा की मौत हुई है, जबकि उसका भाई घायल हुआ है, जिसका इलाज किया जा रहा है। प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। ट्रक चालक की तलाश जारी है।
नरेंद्र परिहार, टीआई बम्हौरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो