scriptट्रैफिक पुलिस जुटी चौथ वसूली में | Traffic police arrested in fourth recovery | Patrika News

ट्रैफिक पुलिस जुटी चौथ वसूली में

locationरायसेनPublished: Nov 02, 2018 11:24:47 pm

बाजारों में बेतरतीब वाहनों के कारण आमजन ही परेशान हो रहा है।

patrika news

Raisen The festival of colorful lights and glee, due to Diwali, is cheerful in the market due to the buyers’ walk through the markets in the city. But due to this, due to random vehicles in the markets, the common man is getting worried. But the responsible City Traffic Police staff is not able to systematically remove the vehicles.

रायसेन. रंग बिरंगी रोशनियों और उल्लास का पर्व दीपावली नजदीक होने की वजह से शहर में खरीदारों के बाजारों के चक्कर लगाने से बाजारों में रौनक आ गई है। मगर इस कारण बाजारों में बेतरतीब वाहनों के कारण आमजन ही परेशान हो रहा है। मगर जिम्मेदार सिटी ट्रैफिक पुलिस का अमला वाहनों को व्यवस्थित तरीके से नहीं निकाल पा रहा है। वहीं यातायात पुलिस के अधिकारी और जवान कभी नेशनल हाईवे भोपाल रोड के रतनपुर जोड़ तो कभी खरगावली, चार पहिया वाहन चालकों की जांच की जा रही है।
वैसे बताया तो ये जा रहा है कि इस दौरान जांच कम वसूली ज्यादा हो रही। ये सब खेल टै्रफिक पुलिस के एएसआई यशवंत शर्मा की मौजूदगी में चल रहा है।
गौरतलब है कि एएसआई यशवंत शर्मा जिला पुलिस बल में कई बार विवादों में फंस चुके हैं। इसके बाद भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उन्हें यातायात पुलिस की जिम्मेदारी सौंप दी गई। एएसआई शर्मा पिछले वर्ष नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान भी रेत के डंफरों से वसूली करने के मामले में वरिष्ठ अधिकारियों की फटकार खा चुके हैं।
ट्रालियों की कतार….
दरअसल शहर में बाहर से धान लेकर प्रतिदिन आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली से लग रहा जाम। मगर ट्रैफि क पुलिस शहर के बाहर चालानी कार्रवाई में व्यस्त बताकर यहां वाहन चालकों से अवैध रूप से वसूली में जुटी रहती है। शहर की मंडी में धान, सोयाबीन, मक्का मूंग उपज की बंपर आवक होने से रोजाना साढ़े पांच सौ से भी ज्यादा ट्रैक्टर ट्रॉलियां बाहर से आ रहे हैं। शुक्रवार को दोपहर के वक्त मंडी गेट से लेकर पॉयल टॉकीज के आगे तक कुम्हरिया तालाब तक उपज से भरीं सैकड़ों ट्रेक्टर ट्राली हाईवे किनारे घंटों खड़ी रहीं।
इसके अलावा बस स्टेंड के समीप खेल स्टेडियम से लेकर दशहरा मैदान धान तक लाइन लगी रहीं। बताया जा रहा है कि शाम तक वाहनों का जाम लगा रहा, लेकिन यातायात पुलिस के जिम्मेदार शाम तक मंडी के सामने नहीं पहुंचे।
जगह-जगह खड़ी होती है बसें और ऑटो
शहर के बीच में ही बस स्टैंड होने के बावजूद सागर और विदिशा रोड पर लगभग आधा दर्जन अघोषित बस स्टॉप बने हुए हैं। इन सब स्थानों पर दिन भर बसें सवारियों के लिए खड़ी कर दी जाती है। इससे शहर में कई बार जाम लग रहा है। मगर बसे कहां खड़ी की जा सकती है कहां नहीं, इसके लिए कोई नियम शहर में बनाया ही नहीं गया। इसी तरह से ऑटो कहां-कितनी खड़े किए जा सकते हैं। इसके लिए भी कुछ तय नहीं किया गया है।
जिले भर में ट्रैफि क कर्मचारियों की संख्या लगभग 25 है। रायसेन में आठ कर्मचारी पदस्थ हैं। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद वाहनों की जांच भी की जा रही है। शहर में शाम छह बजे से रात आठ बजे तक दो घंटे ही ट्रैफि क जवान तैनात किए जाते हैं। सागर तिराहे से लेकर भारत माता चौराहे के बीच कहीं पर भी ट्रेक्टर ट्रालियां एवं अन्य वाहन खड़े न होने के निर्देश दिए गए हैं। लाइन खींचकर हाथ ठेले वालों को समझाइश दी जाएगी।
बृहस्पति कुमार, ट्रैफि क प्रभारी, साकेत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो