scriptएक साल पहले रिटायर हुए, पेंशन अब तक नहीं मिली | Retired a year ago, did not have a pension now | Patrika News

एक साल पहले रिटायर हुए, पेंशन अब तक नहीं मिली

locationरायसेनPublished: Jun 13, 2018 03:24:54 pm

Submitted by:

Rajesh Yadav

जनसुनवाई में आए आवेदनों पर कलेक्टर ने जिम्मेदार अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

news

एक साल पहले रिटायर हुए, पेंशन अब तक नहीं मिली

रायसेन. कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई के दौरान जिले भर से आए करीब सौ लोगों ने कलेक्टर भावना वालिम्बे को अपनी समस्याएं बताई। बेगमगंज निवासी रमेश कुमार रैकवार ने बताया कि वह दिनांक 31 मई 2017 को जमादार के पद से सेवानिवृत्त हुआ है।

सेवानिवृत्त होने के बाद भी आज दिनांक तक पेंशन प्राप्त नहीं हो सकी। जिस कारण मुझे और मेरे परिवार को जीविकोपार्जन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर वालिम्बे ने तहसीलदार बेगमगंज को इस प्रकरण का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।

सुल्तानपुर तहसील के ग्राम घोंटी बहरा निवासी दर्शन सिंह धुर्वे ने कलेक्टर को आवेदन देकर बताया कि वह गरीब परिवार का भूमिहीन सदस्य है। मेहनत मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। उसका गरीबी रेखा का परमिट भी बना है।

लेकिन ग्राम पंचायत घोंटी बहरा द्वारा जारी प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची में नाम नहीं है। इस कारण उसे आवास निर्माण के लिए राशि प्राप्त नहीं हुई। कलेक्टर ने जनपद सीईओ बाड़ी को इस प्रकरण में शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर एडीएम एमके जैन, डिप्टी कलेक्टर मोहिनी शर्मा सहित अनेक विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

ट्रांसफार्मर नहीं रखा
ग्राम पंचायत चिलवाहा के ग्राम हिनोतिया निवासी किसान करन सिंह ने बताया कि उसके गांव में अन्य किसानों को ट्रांसफ ार्मर रखवा दिए गए हैं। लेकिन मेरा ट्रांसफ ार्मर अभी तक नहीं रखा गया है। इसके लिए उन्होंने बिजली कंपनी कार्यालय में कई बार आवेदन भी दिए। लेकिन ट्रांसफ ार्मर नहीं रखा गया ट्रांसफार्मर नहीं होने से मुझे कृषि कार्य में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारी को इस प्रकरण में शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

बेगमगंज निवासी रमेश कुमार रैकवार ने बताया कि वह दिनांक 31 मई 2017 को जमादार के पद से सेवानिवृत्त हुआ है। सेवानिवृत्त होने के बाद भी आज दिनांक तक पेंशन प्राप्त नहीं हो सकी। जिस कारण मुझे और मेरे परिवार को जीविकोपार्जन में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर वालिम्बे ने तहसीलदार बेगमगंज को इस प्रकरण का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो