scriptशक्ति प्रदर्शन के साथ भरे नामांकन भाजपा | Nomination filled with power show BJP | Patrika News

शक्ति प्रदर्शन के साथ भरे नामांकन भाजपा

locationरायसेनPublished: Nov 05, 2018 08:34:40 pm

सोमवार को धनतेरस के शुभ मुहूर्त में विधानसभा चुनाव के प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरे गए।

patrika news

Raisen Nominations were filed by the main candidates of the Assembly elections in the auspicious month of Dhanteras on Monday. Candidates of major parties from Sanchi,

रायसेन. सोमवार को धनतेरस के शुभ मुहूर्त में विधानसभा चुनाव के प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा नामांकन भरे गए। जिले की सांची, उदयपुरा, सिलवानी विधानसभा से प्रमुख दलों के प्रत्याशियों ने तो भोजपुर से दो बागियों ने नामांकन जमा किए। चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन के साथ नामांकन जमा करने पहुंचे प्रत्याशियों के साथ ढोल नगाड़ों के साथ बड़ी संख्या में समर्थक भी पहुंचे। चारों विधानसभाओं के रिटर्निंग आफीसर कार्यालय तक रैलियां निकाली गईं।
सांची से भाजपा के मुदित शेजवार और कांग्रेस के डॉ. प्रभुराम चौधरी ने नामांकन जमा किए, तो सिलवानी से कांग्रेस के देवेंद्र पटेल ने नामांकन भरा। इसके अलावा उदयपुरा से कांग्रेस के देवेंद्र पटेल गडरवास और भाजपा के रामकिसन पटेल ने नामांकन जमा किए। वहीं भोजपुर से भाजपा के नेता जोधासिंह अटवाल और विपिन भार्गव ने भी नामांकन जमा किए, जबकि यहां से भाजपा ने सुरेंद्र पटवा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।
नामांकन में दिखाया जोश
रायसेन में सांची विधानसभा से भाजपा के मुदित शेजवार और कांग्रेस से डॉ. प्रभुराम चौधरी ने पहले सामन्य रूप से जाकर अपने नामांकन रिटर्निंग आफीसर के समक्ष जमा किए। इसके बाद शक्ति प्रदर्शन करते हुए दोनों ही प्रत्याशियों ने रैली निकाली। पहले मुदित शेजवार की रैली भाजपा कार्यालय से शुरू होकर कलेक्टर के पास तक पहुंची। नियमानुसार सौ मीटर से पहले ही रैली रुकी और एक छोटी सभा के बाद चार सहयोगियों के साथ मुदित शेजवार ने दूसरा सेट जमा किया।
इसी तरह सागर रोड स्थित अपने निवास से डॉ. चौधरी की रैली शुरू हुई। जो कलेक्टे्रट से पहले एक कार्यालय पहुंचकर समाप्त हुई। डॉ. चौधरी ने चार सहयोगियों के साथ जाकर दूसरा सेट जमा किया। दोनों ही प्रत्याशियों की रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता और समर्थक शामिल थे, जिनका आशीर्वाद लेकर नामांकन जमा किए।
डॉ. शेजवार की तबीयत बिगड़ी
रैली के बाद मुदित शेजवार के पिता और वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें चक्कर आने लगे। तत्काल कुछ कार्यकर्ता उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उपचार के बाद कुछ देर में ही छुट्टी दे दी गई।

लाव लश्कर के साथ भरा नाम नामांकन पत्र
बेगमगंज. सिलवानी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 143 से कांग्रेस कमेटी के अधिकृत प्रत्याशी देवेंद्र पटेल ने बेगमगंज, सिलवानी, सुल्तानगंज, बम्होरी, कुंडली आदि क्षेत्र से आए हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर नामांकन भरा। उन्होंने नगर के बजरिया मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद एक विशाल रैली के रूप में निर्वाचन कार्यालय एसडीएम ऑफिस पहुंचकर अपना नाम निर्देशक पत्र जमा किया।
कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र पटेल बजरिया मंदिर अपने करीब हजार कार्यकर्ताओं के साथ नाम निर्देशन पत्र जमा करने पहुंचे।
सागर-भोपाल मार्ग पर एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया। एसडीएम कार्यालय स्थित निर्वाचन शाखा में चार सदस्यों के साथ देवेंद्र पटेल अंदर पहुंचे और नामांकन जमा किया। जानकारी के अनुसार पटेल के नामांकन में कुछ गलतियां होने के कारण उन्हें दूसरा सेट जमा करने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को समाजवादी पार्टी प्रत्याशी गौरी यादव एवं निर्दलीय महंत प्रताप गिरी द्वारा नाम निर्देशन पत्र जमा करना था, लेकिन वे नहीं पहुंचे।
दो भाजपा नेताओं ने भरे निर्दलीय नामांकन
फोटो आरएन ०६११-०७, केप्शन- औबेदुल्लागंज. नामांकन जमा करने के बाद दोनो नेता।
औबेदुल्लागंज. भोजपुर विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के रूप में पार्टी ने सुरेंद्र पटवा को प्रत्याशी घोषित किया है, लेकिन सोमवार को मंडीदीप के विपिन भार्गव व बाड़ी के जोधाङ्क्षसह अटवाल ने भाजपा से नामांकन फार्म भरा और एक-एक नामांकन निर्दलीय का भरा। दोनों प्रत्याशियों का कहना है कि जनता की मांग पर उन्होंने अपना नामांकन फार्म जमा किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो