scriptजवानो की शहादत पर नम हुई आंखें | Eyed eyes on the martyrdom of the soldiers | Patrika News

जवानो की शहादत पर नम हुई आंखें

locationरायसेनPublished: Feb 17, 2019 03:44:17 pm

Submitted by:

praveen shrivastava

आतंकवाद के विरोध में मुखर हुए लोग, पुतला फूंका, केंडल मार्च निकालकर दी श्रद्धांजलि।

news

जवानो की शहादत पर नम हुई आंखें

रायसेन. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफि ले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानो को श्रद्धांजलि देने और आतंकवाद का विरोध करने के साथ सरकार से करारा जबाब देने की मांग करने शुक्रवार को जिलेभर लोग सडक़ों पर उतरे। जगह-जगह पुतला दहन कर केंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। जिला मुख्यालय पर पर दिनभर विभिन्न संगठनों द्वारा आंतकवाद के विरोध में प्रदर्शन किया गया।


शहर के युवाओं, व्यापारियों एवं सर्वदलीय नेताओं, हिन्दुवादी संगठनों, विहिप, बजरंग दल आदि संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान परस्त आतंकवाद की निंदा की। सागर-भोपाल तिराहे पर आतंकवाद के पुतले का दहन किया। इसके बाद श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। जिला अदालत परिसर में न्यायाधीशों, अधिवक्ताओं, कर्मचारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। आतंकी घटना की घोर निंदा करते हुए दो मिनट का मौन रखा।

news1

रात में कैंडल मार्च, दिन में पुतला दहन
फियादीन हमले में शहीद हुए जाबांज भारतीय जवानो को नगर के लोगों के द्वारा श्रद्धांजलि देते हुए हमले की कटु शब्दो में निंदा की। आंतकी हमले में पाक का हाथ होने से गुस्साए युवाओं ने गुरुवार की रात कैंडल जलाकर शहीद सैनिको को श्रद्धांजलि अर्पित की। शुक्रवार की दोपहर बजरंग चौराहा पर हिंदु संगठनो ने पाक का पुतला जलाया। इसके पूर्व पुतले को जूतों की माला पहना कर चप्पलों से ठुकाई की। राष्ट्रीय ध्वज फहराकर भारतमाता की जय का घोष किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त नगर परिषद व न्यायालय परिसर में भी आयोजित श्रद्वांजलि सभा में शहीद जवानो को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

news2

जुलूस निकालकर दी श्रद्धांजलि
बम्हौरी. आतंकवादी हमले की घोर निंदा करने और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने शुक्रवार को सैकड़ों लोग एकजुट हुए। प्रमुख मार्गों से जुलूस निकाला गया। जिसमें भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे लगाए गए और जैसे मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का पुतला दहन किया गया। इस जुलूस में सैकड़ों व्यापारी, युवा, छात्र और हिंदूवादी संगठनों के लोग शामिल थे।

news4

वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि
सुल्तानपुर. नगर में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद पाकिस्तान का पुतला दहन किया गया। जिसमें सभी ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और प्रधानमंत्री को संदेश दिया कि अब बर्दाश्त नहीं होगा। पाकिस्तान की हरकतों को जबाब देना होगा। युद्ध करो हम देशवासी आपके साथ हैं।

फूंका आतंक का पुतला
बरेली. सैनिकों पर हुए फिदायनी हमले के विरोध में शुक्रवार को युवा मोर्चा ने आतंक का पुतला फूंका। कार्यकर्ताओं ने कैंडिल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। स्कूली छात्रों ने मौन जुलूस निकाल कर आतंकी हमले में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। बड़ी संख्या में जुटे लोगों ने आतंकवाद का विरोध करते हुए जबाबी कार्रवाई की मांग की।

news5

आतंक के विरोध में उतरे सडक़ों पर
उदयपुरा. आतंकवादी हमले में शहीद सैनिकों के सम्मान में नगर एवं आसपास के ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश देखा गया। जगह जगह वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। पाकिस्तान से आर पार की लड़ाई की मांग की गई। व्यापार महासंघ एवं हिन्दू उत्सव समिति के साथ अन्य सामाजिक संगठनों द्वारा बस स्टैंड पर एकत्रित होकर सबसे पहले राष्ट्रगान गाया गया। उसके बाद कैंडल मार्च निकाला और आतंकबाद का पुतला दहन किया। इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद रहे। एनएसयूआई के सदस्यों ने तहसील प्रांगण स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की।

आंतकवाद के खिलाफ ज्ञापन, जलाया पुतला
बेगमगंज. हिन्दू युवा जागृति संगठन के युवाओं ने बस स्टैंड पर पुलवामा में आंतकी हमले के विरोध में आंतकवादी हाफिज सईद का पुतला जलाकर आंतकवाद के विरूद्ध जमकर नारेबाजी की। उसके बाद जुलूस की शक्ल में पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन एसडीएम संतोष चंदेल को सौपा। जिसमें काश्मीर के पत्थरबाजों को सीधे गोली मारने, आंतकवादी घटना में सहयोग करने वालों को भी आंतकवादी माना जाने की मांग की गई।

news8

जुमे की नमाज में खुतबे से पहले उलेमाओं ने बयानों में पुलवामा के कायराना हमले की निंदा करते हुए घायलों के स्वास्थ्य के लिए दुआ की। यंग स्टूडेन्ट क्लब, इस्लाहे मिल्लत कमैटी, मुस्लिम त्योहार कमेटी, हिन्दू उत्सव समिति, न्यू यंग मोमिन ग्रुप, न्यू इडियन मोमिन एकता गु्रप, आरिफ मसूद फैंस क्लब, एनआरआई ग्रुप, हिन्दू युवा सेवा दल, सहित राजनेतिक दलों ने हमले का विरोध करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


कैंडल जलाकर नमन किया
भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिव मंदिर के सामने शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही पाकिस्तान विरोधी नारे लगाकर भारत माता की जय बोली। इस मौके पर बड़ी संख्या में भोजपा कार्यकर्ता सहत अन्य लोग मौजूद थे।

मौन जुलूस निकालकर जलाया पुतला

आंतकी हमले के विरोध में नगर के लोगों में गहरा आक्रोश देखा जा रहा है। शुक्रवार को लोगों ने एकत्रित होकर आंतकवाद का पुतला दहन किया। वहीं मौन जुलूस निकालकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सैकड़ों लोगों ने मौजूद रहकर आंतकियों के इस घिनौने कृत्य की निंदा की। नगर के सभी संगठनों, सभी समुदाय के लोगों ने बाजार चौक विजय स्तम्भ पर एकत्रित होकर आमसभा आयोजित की।

इसके बाद हाथों में मोमबत्तियां लेकर नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए मौन जुलूस के रूप में गांधी प्रतिमा पहुंचे। जहां गांधी मूर्ति के समक्ष मोमबत्ती रख जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। बाद में मुख्य बस स्टैंड पर पहुंचकर आंतकवाद का पुतला दहन किया। इस मौके पर लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर आंतकवाद पर जल्द कार्रवाई की मांग की। आमसभा में लोगों ने भारत सरकार से आंतकवादियों को शरण देने वाले देश पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो