scriptबदहाल स्थिति में दशहरा मैदान, नप के जिम्मेदार उदासीन | Dussehra field in bad condition, responsible for nuptial | Patrika News

बदहाल स्थिति में दशहरा मैदान, नप के जिम्मेदार उदासीन

locationरायसेनPublished: Apr 04, 2019 07:01:07 pm

यहां तक कि जन प्रतिनिधियों ने तो कभी दशहरा मैदान का रुख करना भी मुनासिब ही नहीं समझा

patrika news

Silvani It is only from this point that the city council, who is always responsible for the development and responsible officer of the administration, is aware of his work, that the only Dusshera field of the city is worse than the worse due to the administration’s negligence and arbitrariness Has reached.

सिलवानी. विकास के लिए हमेशा तत्पर रहने का दम भरने वाली नगर परिषद और प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी अपने काम के प्रति कितने सजग है ये इस बात से ही पता चलता है कि नगर का एक मात्र दशहरा मैदान प्रशासन की लापरवाही व मनमानी के चलते बद से बदतर स्थिति में पहुंच गया है। मैदान को सजाने व संवारने को लेकर ना ही नगर परिषद और ना ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी गंभीरता दिखा रहे हंै। यहां तक कि जन प्रतिनिधियों ने तो कभी दशहरा मैदान का रुख करना भी मुनासिब ही नहीं समझा।
फलस्वरूप दशहरा मैदान को अपने अस्तित्व को बनाए जाने के लिए संघर्ष कर रहा है। नगर के मध्य से निकली बेगम नदी से लग कर दशहरा मैदान स्थित है। इसी मैदान पर टेकरी मंदिर भी है। मैदान ऊबड़ खाबड़ हो चुका है। वर्तमान में नगर परिषद के द्वारा नगर के विभिन्न वार्डो में सड़क व नाली के निर्माण कराए जा रहे हैं, लेकिन लाखों रुपए की राशि से कराए जा रहे निर्माण कार्य गुणवत्ता की कसौटी में खरे नहीं उतर रहे हैं।
दस साल से उपेक्षित
दशहरा मैदान पर करीब 15 साल पूर्व ग्राम पंचायत के कार्यकाल में प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य कराया गया था। बीते 10 सालों से नगर परिषद का प्रशासन चल रहा है, लेकिन दशहरा मैदान की ओर ध्यान नहीं दिया गया। इच्छा शक्ति के साथ ही नीति तथा कार्य के प्रति ललक ना होने के कारण नप के जिम्मेदार प्रतिनिधि काम नहीं कर रहे हैं। जबकि यही मैदान अगर व्यवस्थित कर दिया जाए, साफ सफाई के साथ ही व्यवस्थाएं भी सुधार दी जाए तो इस मैदान का कई कार्यक्रमों के लिए उपयोग हो सकता है।
साथ ही नगर के खिलाडिय़ों को भी अपना खेल कौशल दिखाने में ये काफी मददगार साबित हो सकता है। फिलहाल नप को कम से कम मैदान की उबडख़ाबड़ स्थिति को सुधारने पर ध्यान देना चाहिए।
नदी पर नहीं बना घाट
दशहरा मैदान के पास बहने वाली बेगमनदी पर घाट नहीं बना है। पहले बना घाट छतिग्रस्त होने पर उसकी मरम्मत भी नहीं की गई। इस नदी में ही प्रति वर्ष गणेश व दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो