scriptगेहूं खरीदी केंद्र पर असुविधाओं को लेकर नाराज किसानों ने की शिकायत | Complaints about inconvenience at the wheat purchase center | Patrika News

गेहूं खरीदी केंद्र पर असुविधाओं को लेकर नाराज किसानों ने की शिकायत

locationरायसेनPublished: Apr 12, 2019 10:44:13 pm

सैकड़ों किसानों ने आज अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा साथ ही किसानों ने पैसे लेने का आरोप भी लगाया

patrika news

Begumganj Due to inconveniences on the purchase centers and not being timely fixed, hundreds of farmers in the area handed over a memorandum to the Sub-Divisional Officer and farmers also accused them of taking money.

बेगमगंज. खरीदी केंद्रों पर असुविधाओं को लेकर तथा समय पर तुलाई ना होने के कारण क्षेत्र के सैकड़ों किसानों ने आज अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा साथ ही किसानों ने पैसे लेने का आरोप भी लगाया।
ग्राम पाड़ाझिर, तुलसीपुर, बिजोरा, जरुआ, पिपलिया पाठक, उचेहरा, परसौरा, पिपलिया मंदिर, महगवा, ध्वाज, रेहटवास, सागोनी, नैनविलास, महुआखेड़ा कलां, महुआ खेड़ा खुर्द, खामखेड़ा, मझगवां सान, रामपुरा सहित लगभग तीन दर्जन गांव के किसानों ने तहसील कार्यालय पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में आरोप लगाया है कि गेहूं की फसल की तुलाई के लिए पंजीयन सेवा सहकारी समिति मर्यादित पाड़ाझिर खरीदी केंद्र पाड़ाझिर में करवाया है। गेहूं की तुलाई ग्राम पाड़ाझिर में नहीं हो रही है और तुलाई प्रक्रिया प्रारंभ हुए करीब 10 दिन का समय बीत गया है, लेकिन आज तक हमारे केंद्र के लोगों को किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गई। ना ही कोई गेहूं की फसल की तुलाई की गई। साथ ही सैकड़ों किसानों के अभी तक एसएमएस भी नहीं पहुंचे हैं।
किसानों ने कहा कि वर्तमान में खरीदी केंद्र को तुलाई होने संबंधी हम काश्तकारों को कोई सूचना नहीं दी गई और ना ही किसी भी प्रकार की कोई तुलाई आदि हो रही है। हमारे रजिस्ट्रेशन समिति क्षेत्र के बाहर समिति में कर दिए हैं। किसानों ने चेतावनी दी की जल्दी ही इस समस्या का समाधान नहीं किया तो उग्र आंदोलन के लिए समस्त किसान बाध्य रहेंगे। ज्ञापन सौंपने वालों में अशोक खडिय़ा, रामस्वरूप, मदन, रेवाराम विश्वकर्मा, गिरजा प्रसाद, वीर सिंह, रघुराज सिंह, नर्मदा प्रसाद, भगवान सिंह, ओम प्रकाश, संतोष, माधो सिंह, कीरत सिंह आदि शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो