script

एडमिशन प्रक्रिया के पोर्टल बंद, फिलहाल कॉलेजों में न रजिस्ट्रेशन होंगे और न ही वेरिफिकेशन

locationरायसेनPublished: Jul 10, 2019 02:38:39 pm

दूसरे चरण में रुकी एडमिशन प्रक्रिया ( Second roun college admission ) …

admission

एडमिशन प्रक्रिया के पोर्टल बंद, फिलहाल कॉलेजों में न रजिस्ट्रेशन होंगे और न ही वेरिफिकेशन

रायसेन। शहर में शासकीय स्वामी विवेकानंद डिग्री कॉलेज सहित जिले के सरकारी व निजी कॉलेजों में चल रही प्रवेश प्रक्रिया दूसरे चरण तक पहुंचने के बाद रुक गई है।

इस संबंध में ये बताया जा रहा है कि पोर्टल बंद हो गया है। इस कारण फिलहाल कॉलेजों में न रजिस्ट्रेशन होंगे न वेरिफिकेशन। प्रवेश प्रभारी डॉ. शीला रावल ने बताया कि अगला चरण 10 जुलाई के बाद शुरू होने की संभावना है।

नई प्रवेश नीति के अनुसार पोर्टल पर डाटा अपडेट करने के निर्देश कॉलेजों को दिए हैं। जिले के ऐसे कॉलेज जो दस्तावेज में कमी के कारण पहले चरण में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सके वे नौ जुलाई तक प्रक्रिया पूरी कर प्रवेश प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे।

प्रवेश प्रक्रिया के दौरान पिछले रविवार व अन्य अवकाश के दिन भी विभाग ने कॉलेज खोलने के निर्देश दिए थे। पोर्टल बंद होने से कोई निर्देश नहीं आए और कॉलेज बंद ही रहे।

यूजी कक्षा में पहला चरण पूरे होने के बाद चार जुलाई से दूसरा चरण के लिए ऑनलाइन पोर्टल खुलना था, लेकिन अभी तक नहीं खुला है। सॉफ्टवेयर अपडेट किया जा रहा।
– डॉ. इशरत खान, प्राचार्य अग्रणी कॉलेज रायसेन।
पीजी प्रथम सेमेस्टर की सूची जारी
मंगलवार को शासकीय स्वामी विवेकानंद डिग्री कॉलेज रायसेन में पीजी में एमए, एमकॉम प्रथम सेमेस्टर के 43 छात्रों की सूची जारी हुई। जबकि एमए में 30-30 सीटें और एमकॉम के लिए 60 सीटें निर्धारित की गई हैं।

सात कॉलेजों में पहले चरण में 1346 दाखिले
यूजी के लिए दो जुलाई तक जिले के सात सरकारी कॉलेजों में पहले चरण की सीटों पर 1346 दाखिले हुए। पीजी कक्षाओं के लिए चार जुलाई तक रजिस्ट्रेशन और वेरिफि केशन हो चुके हैं। इसके बाद सॉफ्टवेयर को अपडेट किया जा रहा है।


पंचायत का घपला: उन्नीस लाख निकाले फिर भी नहीं बनाई सड़क

वहीं दूसरी ओर एक अन्य मामले में ग्राम खमरियागंज में खेत सड़क निर्माण और मनरेगा रोड निर्माण का कार्य किया होना था। मगर सरपंच शकुन राजू पटेल निवासी विलवानी तथा सचिव वीरसिंह ने सड़क निर्माण की पहली किश्त के 10 लाख 15 हजार 701 रुपए तथा द्वितीय किश्त के 9 लाख 52 हजार 893 रुपए निकाल लिए।

मगर राशि निकालने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं किया है। मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण महेश गौर, धनराज, दुर्गाप्रसाद सहित अन्य ने कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को आवेदन देते हुए उक्त शिकायत की।

ग्रामीणों ने कहा कि सड़क नहीं बनने से लोगों को आने-जाने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत को इस प्रकरण में जांच कर शीघ्र जरूरी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो