scriptडीपी में सुंदर युवती का फोटो लगाकर चैंटिंग, फिर शादी करने का झांसा देकर कारोबारी से 18 लाख ठगे | You will be surprised to hear the exploits of marriage bureau operator | Patrika News
रायपुर

डीपी में सुंदर युवती का फोटो लगाकर चैंटिंग, फिर शादी करने का झांसा देकर कारोबारी से 18 लाख ठगे

रायपुर में एक कारोबारी के साथ कुछ अनोखी ठगी हो गई। शादी कराने के लिए मैरिज ब्यूरो संचालिका के पास गए, तो संचालिका ने ही अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर खूबसूरत युवती का डीपी लगाकर युवक से चैटिंग करना शुरू कर दिया। फिर शादी करने का झांसा देकर 18 लाख रुपए ठग लिए। करीब 6 माह बाद कारोबारी को इसकी जानकारी हुई, तो उसने थाने में शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रायपुरJan 19, 2024 / 02:34 am

Dhal Singh

bride-missing-four-days-before-wedding

शादी से चार दिन पहले दुल्हन लापता

रायपुर में एक कारोबारी के साथ कुछ अनोखी ठगी हो गई। शादी कराने के लिए मैरिज ब्यूरो संचालिका के पाए गए, तो संचालिका ने ही अपने दूसरे मोबाइल नंबर पर खूबसूरत युवती का डीपी लगाकर युवक से चैटिंग करना शुरू कर दिया। फिर शादी करने का झांसा देकर 18 लाख रुपए ठग लिए। करीब 6 माह बाद कारोबारी को इसकी जानकारी हुई, तो उसने थाने में शिकायत की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक राजेंद्र नगर इलाके में रहने वाले 38 वर्षीय युवक की शादी नहीं हुई थी। उसने शादी के लिए एक मैरिज ब्यूरो की संचालिका युवती से जुलाई 2023 में संपर्क किया। संचालिका ने पहले मोटी रकम लेकर उसका रजिस्ट्रेशन किया। इसके कुछ दिन बाद कारोबारी को एक युवती का फोटो और मोबाइल नंबर दिया। उसने बताया कि यह युवती शादी करना चाहती है। युवक ने उस नंबर पर कॉल किया और बातचीत की। युवती ने भी बातचीत शुरू की। युवक ने वाट्सऐप डीपी में युवती का फोटो देखा, तो उस पर लट्टू हो गया। युवती ने भी उसे शादी करने पर सहमति जताई थी। इस कारण दोनों के बीच मोबाइल में घंटों बातचीत के अलावा वाट्सऐप चैटिंग होती थी।

जेवर-कपड़े के नाम पर ठगी
जब युवक पूरी तरह युवती के चक्कर फंस में गया, तो युवती ने उसे ठगना शुरू किया। पहले उसने शादी के लिए कपड़े खरीदने के लिए युवक से पैसे मांगे। युवक ने उसे ऑनलाइन पेमेंट कर दिया। फिर जेवर खरीदने के लिए मांगे। इस तरह कभी 50 हजार तो कभी 1 लाख रुपए मांगने लगी। युवक भी बेफिक्र होकर युवती के बताए बैंक खाते में रकम जमा करता गया। इस तरह 6 माह में 18 लाख रुपए युवती ने अपने बैंक खातों में जमा करवा लिया।

सिर्फ मोबाइल पर बात, नहीं हुई मुलाकात
पीडि़त युवक का युवती से केवल मोबाइल में बातचीत होती रही। कभी मुलाकात नहीं हुई। युवती शादी करने का झांसा देती रही और युवक उसे सही मानता रहा। इस बीच युवक ने मिलने की जिद शुरू कर दी। युवती उसे कभी दिल्ली में होने और कभी और कहीं होना बताकर टरकाती रही। कुछ दिन पहले युवक ने फिर उससे मिलने की इच्छा जताई, तो युवती कहने लगी कि पहले उसके बैंक खाते में 5 हजार रुपए जमा करवा दो, तब मिलने आएगी। उसके बार-बार टरकाने से परेशान युवक ने राजेंद्र नगर थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने युवती की तलाश शुरू की। गुरुवार को उसका लोकेशन रायपुर में मिला। पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ शुरू कर दी है।

ऐसे खुला राज
जब पुलिस ने युवती को पकड़ा, तो उसे देखकर युवक के होश उड़ गए। युवती कोई और नहीं बल्कि मैरिज ब्यूरो की संचालिका ही थी। संचालिका अपने दूसरे मोबाइल नंबर से युवक से बातचीत करती थी। उसने वाट्सऐप में भी किसी दूसरी युवती का फोटो लगा रखी थी। इसलिए वह युवक से नहीं मिलती थी, केवल बातचीत करती थी। फिलहाल पुलिस युवती से ठगी की राशि के संबंध में पूछताछ कर रही है। राजेंद्रनगर टीआई अर्चना धुरंधर ने बताया कि पीडि़त युवक ने शादी करने के नाम पर एक युवती की शिकायत की थी। मामले की जांच की गई। युवती को हिरासत में लेकर ठगी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ Raipur / डीपी में सुंदर युवती का फोटो लगाकर चैंटिंग, फिर शादी करने का झांसा देकर कारोबारी से 18 लाख ठगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो