script

अगर आपने शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के लिए किया है आवेदन तो जरूर पढ़ें यह खबर

locationरायपुरPublished: Feb 13, 2019 08:02:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आपने शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए ये जरूरी खबर। दरअसल, व्यापमं ने शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख में फेरबदल किया है।

रायपुर. अगर आपने शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन किया है तो आपके लिए ये जरूरी खबर। दरअसल, छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख में फेरबदल किया है। शिक्षक पात्रता परीक्षा जो पहले 24 फरवरी को होनी थी अब वो 10 मार्च को आयोजित होगी। आवेदनों की अंतिम तिथियों में संशोधन के बाद यह निर्णय लिया गया है।
इसके आवेदनों के दौरान राज्य शैक्षिक एवं अनुसंधान परिषद के प्रस्ताव पर बीएड अभ्यर्थियों को भी अवसर देने का निर्णय लिया गया था, जिसके बाद आवेदन की तिथि 5 फरवरी से 7 फरवरी तक बढ़ा दी गई थी। वहीं, 10 मार्च को इसकी परीक्षा दो पालियों में सभी 27 जिला मुख्यालयों में आयोजित की जाएगी।
जिसकी पहली पाली में सुबह 9:30 से 12:15 बजे तक प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली में दोपहर 2 से 4:15 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जिसके प्रवेश-पत्र व्यापमं द्वारा परीक्षा से एक सप्ताह पूर्व जारी किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो