scriptशनि चलेंगे आज से कुंभ राशि में, कुछ खास राशियों को देंगे लाभ | Saturn will move in Aquarius from today, will give benefits | Patrika News
रायपुर

शनि चलेंगे आज से कुंभ राशि में, कुछ खास राशियों को देंगे लाभ

ज्योतिष अनुमान : साढ़ेसाती और ढैय्या के बावजूद शनि के कुंभ राशि में आने से इन राशियों को नहीं होगी परेशानी, मिलेगा खूब लाभ।

रायपुरJan 18, 2023 / 12:57 am

ramendra singh

शनि चलेंगे आज से कुंभ राशि में, कुछ खास राशियों को देंगे लाभ

शनि चलेंगे आज से कुंभ राशि में, कुछ खास राशियों को देंगे लाभ

रायपुर . शनि अब कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मकर, कुंभ और मीन राशि सहित कर्क और वृश्चिक राशि के लोग परेशान होंगे। शनि कुंभ राशि में 17 जनवरी से 29 मार्च 2025 तक रहेंगे। शनि के कुंभ राशि में आने से ऐसा माना जा रहा है। यह साढ़ेसाती और ढैय्या से मकर, कुंभ,मीन और कर्क एवं वृश्चिक राशि को परेशान करेंगे। लेकिन कुछ ऐसे संयोग बने हैं जिससे शनि इससे साल कुंभ राशि में आकर भी कई राशियों को शुभ लाभ दिलाएंगे। आइए जानते हैं शनि के कुंभ मे आने से किन-किन राशियों को मिलने वाला है खूब लाभ।

वृष राशि : शनि का कुंभ राशि में जाना शुभ फलदायी रहेगा। वृष राशि से भाग्येश शनि आज से कर्म स्थान में संचार करेंगे। जबकि शनि के कुंभ राशि में संचार के दौरान इस साल वृष राशि पर शनि का ताम्र पाया रहेगा। इन स्थितियों में यह वर्ष वृष राशि के लोगों के लिए लाभप्रद और सुखद रहेगा। इन्हें लाभ के अवसर प्राप्त होते रहेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति और तरक्की का योग बनेगा। पारिवारिक जीवन भी इनका अच्छा रहेगा। लव लाइफ की बात करें तो इस साल आपको कोई अच्‍छा पार्टनर मिल सकता है। दांपत्‍य जीवन भी इस साल आपका बेहतर रहेगा।
कर्क राशि : शनि के कुंभ राशि में गोचर से कर्क राशि पर शनि की ढैय्या भले ही रहेगी लेकिन शनि का पाया रजत होने से इनके लिए कुंभ राशि के शनि बहुत कष्टकारी नहीं रहेंगे। इनको लाभ का मौका मिलता रहेगा। परिश्रम भले ही रहेगा लेकिन कामयाबी का मीठा फल भी पाते रहेंगे। इस साल इन्‍हें करियर में कुछ बेहतरीन मौके मिल सकते हैं। मनचाही नौकरी अच्‍छे वेतन के साथ पाने में आपको सफलता मिल सकती है। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए यह साल कमाई वाला रहेगा और उन्‍हें अच्‍छा मुनाफा प्राप्‍त होगा।
कुंभ राशि : इस साल कुंभ राशि पर शनि का ताम्र पाया बना रहेगा। ज्योतिषशास्त्र में शनि के ताम्र पाये को शुभ और अनुकूल माना गया है। ऐसे में कुंभ राशि के स्वामी शनि के कुंभ में आने से साढ़ेसाती के बावजूद भी कुंभ राशि के लिए यह वर्ष कुल मिलाकर अच्छा रहेगा। इस साल आप कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे। जो लोग नौकरी में बदलाव करने के प्रयास में हैं उन्हें सफलता मिलेगी। लेकिन काम का दबाव बना रहेगा। अधिकारियों से तालमेल बनाए रखेंगे और वाणी संयमित रखेंगे तो लाभ और उन्नति के भी संयोग बनेंगे।
मीन राशि : कुंभ राशि में शनि के प्रवेश के साथ ही मीन राशि की साढ़ेसाती 17 जनवरी से शुरू हो जाएगी। इस राशि के लिए शनि की साढ़ेसाती कष्टकारी रहती है लेकिन इस साल शनि का पाया आपकी राशि पर रजत होने से आपके लिए साढ़ेसाती इस साल बहुत कष्टकारी नहीं रहेगी। धर्म-कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। खर्च अधिक होगा लेकिन आय भी बनी रहेगी जिससे संतुलन बना रहेगा। इस साल आप जो भी निपेश करेंगे उसमें आपको आगे चलकर लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारी बढ़ेगी। शुभ कार्य भी होंगे। गृह निर्माण और भवन पर खर्च होने से खुशी मिलेगी।

Hindi News/ Raipur / शनि चलेंगे आज से कुंभ राशि में, कुछ खास राशियों को देंगे लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो