scriptस्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की पोल खोल रहा सार्वजनिक शौचालय | Reality of cleanliness survey in Raipur Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की पोल खोल रहा सार्वजनिक शौचालय

नगर निगम प्रशासन राजधानी के सभी वार्डों में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारियों को लेकर अभियान चला रहा है

रायपुरDec 19, 2018 / 10:29 am

Deepak Sahu

toilet

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की पोल खोल रहा सार्वजनिक शौचालय

रायपुर. एक तरफ नगर निगम प्रशासन राजधानी के सभी वार्डों में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारियों को लेकर अभियान चला रहा है, वहीं दूसरी तरफ शहर के बीचों-बीच स्थित गोलबाजार में बनाए गए सार्वजनिक शौचालय पोल खोल रहा है। इस शौचालय में पिछले एक माह से ताला जड़ा हुआ है।
राजधानी के सबसे व्यस्ततम गोलबाजार का स्वच्छता के मामले में सबसे ज्यादा खस्ताहाल है। गोलबाजार का सुलभ शौचालय गंदगी और बदबू का घर बना हुआ है। जिसके चलते यहां के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां के व्यापारी सफ ाई व्यवस्था नहीं होने से परेशान हैं। गोलबाजार राजधानी के सबसे व्यस्ततम बाजार में से एक है। यहां शहरभर के नागरिकों का आना-जाना दिनभर लगा रहता है।
पिछले एक महीने से यहां के व्यापारी के अलावा खरीददारी करने आने वाले लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं। नगर निगम द्वारा सुलभ शौचालय की व्यवस्था तो की गई है लेकिन पिछले एक महीने से सुलभ शौचालय में ताला जड़ दिया गया है। गोलबाजार में सबसे ज्यादा महिलाएं खरीदारी करने आती है। लेकिन सुलभ शौचालय बंद होने के कारण महिलाओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। भाजपा पार्षद लता सुनील चंद्राकर ने इसके लिए नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि सुलभ शौचालय में गंदगी की वजह से व्यापारियों सहित बाजार आने वाली महिलाओं को भारी समस्या से जूझना पड़ता है।
उन्होंने कहा कि बदबू और गंदगी से दुकानदारों को सबसे अधिक परेशानी होती है। वहीं वार्ड के पार्षद सतीश जैन का कहना है कि गोलबाजार के सार्वजनिक शौचालय को व्यापारी लेकर संचालन करते है। कुछ असामाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर दी थी, इसलिए अभी शौचालय में रिपेयरिंग वर्क चल रहा है। इसलिए कुछ दिनों के लिए बंद किया गया है।

Home / Raipur / स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की पोल खोल रहा सार्वजनिक शौचालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो