script

रायपुर : पुलिस स्मृति दिवस पर याद किए गए जाबांज, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

locationरायपुरPublished: Oct 21, 2019 09:27:41 pm

Submitted by:

Shiv Singh

पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग राज्य में कानून एवं व्यवस्था स्थापित करने में तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में व्याप्त नक्सली गतिविधियों का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि माओवाद अशांति सह प्रजातांत्रिक व्यवस्था के विरूद्ध सक्रिय है.

रायपुर : पुलिस स्मृति दिवस पर याद किए गए जाबांज, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

राज्यपाल अनुसुईया उइके और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर चौथी बटालियन सी.ए.एफ. माना में वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

रायपुर. राज्यपाल अनुसुईया उइके और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर चौथी बटालियन सी.ए.एफ. माना में वीर शहीदों को पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। राज्यपाल ने कहा कि आज के दिन हम उन शहीद जवानों को याद करते हैं, जो वीरगति को प्राप्त हुए। साथ ही आज का दिन हमें उन वीर जवानों की अप्रतिम शौर्य गाथा की याद दिलाता है, जिन्होंने मातृभूमि की सेवा के लिए अपना सब कुछ अपिज़्त कर दिया। उनके साहस और पराक्रम की गाथाएं, हमारे युवाओं को हमेशा प्रेरित करती रहेंगी। ऐसे वीर सपूतों को जन्म देने वाले माता-पिता तथा उनके परिजनों को मैं प्रणाम करती हूं।
राज्यपाल उइके ने कहा कि यह गौरव का विषय है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों ने विपरीत परिस्थितियों में भी हर चुनौती का सामना बहादुरी से किया है, चाहे इसके लिए उन्हें अपने प्राणों की आहुति ही क्यों न देनी पड़ी हो। माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हमारे जवान अत्यंत सूझबूझ एवं साहस के साथ सामना करते हैं। हम हमेशा उनके प्रति ऋणी रहेंगे। उनकी बदौलत ही हम सब खुशहाली और अमन चैन से रहते हैं।
राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सुदूर अंचलों के लोगों में चेतना आई है और वे भी अन्य क्षेत्रों के निवासियों की तरह विकास चाहते हैं। इसके लिए शासन द्वारा अनेक जनहितैषी योजनाएं एवं कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इनके बेहतर क्रियान्वयन के लिए शासन एवं प्रशासन सजग है।


गृहमंत्री ने भी रखे विचार

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए वचनबद्ध है। हम नक्सली समस्या के समाधान के लिए गंभीर हैं। अल्प समय में ही प्रदेश में नक्सली वारदातों में काफी कमी आई है, जो कि हमारी सरकार के गंभीर प्रयासों का ही परिणाम है।
पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग राज्य में कानून एवं व्यवस्था स्थापित करने में तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में व्याप्त नक्सली गतिविधियों का मुकाबला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने कहा कि माओवाद अशांति सह प्रजातांत्रिक व्यवस्था के विरूद्ध सक्रिय है तथा समूचा पुलिस बल निष्ठापूर्वक अदम्य साहस एवं ऊर्जा के साथ कत्र्तव्यस्थ है।
ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक अनिता शर्मा, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सी.के. खेतान, जेल एवं होमगार्ड के महानिदेशक विनय कुमार सिंह, सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय, गृह विभाग के सचिव अरूण देव गौतम सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी एवं पुलिस के जवान तथा शहीदों के परिजनों के परिजन उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो