scriptयोगी के फैसले का CG के काजी ने किया समर्थन, कहा – मदरसों में फहराएं तिरंगा, गाएं राष्ट्रगान | Qazi told Chhattisgarh madarsas hoist the tricolor and sing the national anthemon on independence day | Patrika News

योगी के फैसले का CG के काजी ने किया समर्थन, कहा – मदरसों में फहराएं तिरंगा, गाएं राष्ट्रगान

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2017 11:02:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मदरसों में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर छत्तीसगढ़ के काजी सैय्यद रईस मियां ने प्रदेश के मदरसों को लेकर बयान जारी किया है।

madarsa
रायपुर. उत्तर प्रदेश द्वारा राज्य के सभी मदरसों में तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान गाए जाने को लेकर जारी सर्कुलर पर विवाद जारी है। कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इसके विरोध में बयान दिए तो कुछ ने इसके पक्ष में बयान दिए। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ के काजी सैय्यद रईस मियां ने प्रदेश के मदरसों को लेकर बयान जारी किया है।
ऐसे चढ़ी शराब कि 5 के सिर पर हो गया खून सवार, फिर लाठी-डंडे से पीटकर बेरहमी से कर दी हत्या

उन्होंने 15 अगस्त को प्रदेश के सभी मदरसों, मस्जिदों, मजारों, खानकाहों में तिरंगा झंडा फहराने की आवाज उठाई है। रविवार को दोपहर 12 बजे इस्लामी कोर्ट विद्यानगर में समाज की बैठक बुलाई गई, जिसमें सभी मुस्लिम जमात ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता इस्लामी कोर्ट के संस्थापक काजी छत्तीसगढ़ सैय्यद रईस मियां ने की।
यह भी पढ़ें
मासूम के सामने मां-बाप और भाई का हुआ था कत्ल, महीनेभर बाद भी नहीं मिला सुराग

उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण, राष्ट्रगान कर अमर शहीदों के योगदान को याद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की खातिर लगभग 250 ओलमा तथा अनगिनत मुसलमानों ने शहादत दी थी। आजादी का जश्न मनाना अहम जिम्मेदारी है। इस दिन मुल्क का तराना पढ़ें तथा मुल्क के लिए अमन-शांति की दुआ करें। इस्लामी कोर्ट के मीडिया प्रभारी सैय्यद अशरफ मियां ने बताया कि बैठक में सभी मुस्लिम जमात के पदाधिकारी, सदस्य शामिल हुए।
मादा एनोफिलिस नहीं क्यूलिफेसिस मच्छर से यहां फैल रहा मलेरिया, 19 पहुंचा मौत का आंकड़ा

बतादें कि उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड परिषद ने एक सर्कुलर जारी किया है जिसमें स्वतंत्रता दिवस पर सुबह 8 बजे तिरंगा फहराए जाने और राष्ट्रगान गाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसमें मदरसा छात्रों को राष्ट्रवादी गीत और 15 अगस्त के इतिहास पर विचार के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले मदरसों के कार्यक्रमों की वीडियो और फोटो भी लिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो