scriptतोगड़िया का पीएम पर सियासी हमला, बोले-राम मंदिर और किसानों से किए वादे को पूरा नहीं कर पाई सरकार | Praveen bhai togadiya political attack on PM Modi in CG | Patrika News

तोगड़िया का पीएम पर सियासी हमला, बोले-राम मंदिर और किसानों से किए वादे को पूरा नहीं कर पाई सरकार

locationरायपुरPublished: Sep 19, 2018 12:15:06 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा सियासी हमला किया है

cgnews

तोगड़िया का पीएम पर सियासी हमला, बोले-राम मंदिर और किसानों से किए वादे को पूरा नहीं कर पाई सरकार

रायपुर. विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा सियासी हमला किया है। रायपुर पहुंचे तोगडिय़ा ने मंगलवार को कहा, मोदी न किसान के है और न राम के। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कई वादे किए थे, किसानों को लेकर अभी तक वे उसे पूरा नहीं कर पाए हैं। उन्होंने राम मंदिर को लेकर भी वादा नहीं निभाया।
तोगाडिय़ा ने कहा कि अगर देशभर का किसान एक हो जाएगा तो किसी को भी उखाडक़र फेंक सकता है। उन्होंने कहा, गरीबों को भोजन मिले इसका ठेका केवल किसानों का नहीं सरकार का भी है। किसानों को चावल और गेहूं का सही दाम नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा, किसानों को सी-टू की स्थिति में डेढ़ गुना दाम मिलना चाहिए। तोगडिय़ा ने कहा, इसके लिए प्रधानमंत्री ने वादा किया था, लेकिन उन्होंने इस फॉर्मुले से किसानों को समर्थन मूल्य नहीं दिया। इससे पहले वे रायपुर के बाहर पहुंची किसानों की पदयात्रा में शामिल होकर शहर पहुंचे। यह किसान जगदलपुर से 10 सितम्बर को पैदल ही राजधानी के लिए रवाना हुए थे। ईदगाहभाठा मैदान की सभा में राष्ट्रीय किसान-मजदूर महासंघ के अध्यक्ष शिवकुमार कक्काजी मौजूद थे।
प्रगतिशील किसान संगठन के संयोजक राजकुमार गुप्त, राष्ट्रीय किसान परिषद के महामंत्री सुरेश चौधरी और छत्तीसगढ़ प्रमुख सुरेश यादव मौजूद थे।

‘अबकी बार किसानों की सरकार’ का नारा
इस सभा में तोगडिय़ा ने नया नारा उछाला। उन्होंने कहा, न भाजपा, न कांग्रेस अबकी बार किसानों की सरकार। उनके कार्यकर्ताओं ने सभा में जय श्रीराम के नारे भी लगाए। राजनीतिक प्रेक्षक इसे तोगडिय़ा के राजनीति महत्वाकांक्षा से जोडक़र देख रहे हैं।

प्रवीण तोगडि़या ने जो बातें बोली है, वो छत्तीसगढ़ में लागू नहीं होती है। यहां प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में किसानों के हित में एेसे बहुत से काम हुए हैं, जो पहले कभी नहीं हुए हैं।
पूनम चंद्राकर, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो