script

पुलिस ने एक ही रात में 200 गुंडे-बदमाश को पकड़ा, सुबह निकाली जुलूस

locationरायपुरPublished: Feb 17, 2019 08:57:25 pm

पकड़े गए आरोपियों में 60 स्थायी वारंटी हैं और 80 गुंडे-बदमाश शामिल हैं।

CG news

पुलिस ने एक ही रात में 200 गंड़े-बदमाश को पकड़ा, सुबह निकाली जुलूस

रायपुर. शहर में लूट-उठाईगिरी और गुंडागर्दी रोकने पुलिस को सड़क पर उतरना पड़ा। पुलिस ने रात भर धरपकड़ अभियान चलाया। इसमें दो सौ गुंडे-बदमाश, वारंटी, नशाखोर और अड्डेबाजी करने वाले पकड़े गए। सभी को रविवार दोपहर को पुलिस कंट्रोल रूम के पास पेश किया गया। इनके बाद जुलूस की शक्ल में कोर्ट ले जाया गया। पकड़े गए आरोपियों में 60 स्थायी वारंटी हैं और 80 गुंडे-बदमाश शामिल हैं। बाकी नशाखोरी और अड्डेबाजी करने वाले हैं।
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी में दोपहिया सवार लुटेरे सक्रिय हो गए हैं। साथ ही गुंडागर्दी और चोरी-उठाईगिरी की वारदातों में बढ़ोतरी हुई है। इस पर रोक के लिए पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों में रातभर कॉम्बिग गश्त किया। इस दौरान बदमाशों की गिरफ्तारी भी की। कॉम्बिग गश्त में एएसपी, सीएसपी से लेकर टीआइ व पेट्रोलिंग की टीम शामिल थी।

33 थानों की 70 टीमें बनीं थी

अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले के 33 थानों की 70 पुलिस टीमें बनाई गई थी। सभी को अपने-अपने इलाके के निगरानी बदमाश और वारंटियों को पकडऩे का टारगेट दिया गया था। सभी टीमों ने अपने इलाके के प्रमुख और संवेदनशील इलाकों में रात 12 से सुबह 5 बजे तक गश्त और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान कई बदमाश नशे में अड्डेबाजी करते मिले। उन्हें पकड़कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। दूसरी ओर 60 ऐसे लोग पकड़े गए हैं, जिनके खिलाफ स्थायी वारंट जारी हुआ था। सभी को जेल भेजा गया। इनमें से कई लोग 10 से 15 वर्षों से फरार चल रहे थे।बिना वजह घूम रहे थे 70 लोग
पुलिस गश्त के दौरान टिकरापारा, राजेंद्र नगर, कोतवाली, सिविल लाइन, तेलीबांधा सहित अन्य थानों में 70 लोग ऐसे मिले, जो बिना वजह देर रात तक घूम रहे थे। चौक-चौराहों में नशे की हालात में मिले थे। जो नशे में थे, उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की और बाकी लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो