scriptसाढ़े तीन साल में छठी बार पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, इन योजनाओं का होगा शिलान्यास | pm modi coming chhattisgarh | Patrika News

साढ़े तीन साल में छठी बार पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा, इन योजनाओं का होगा शिलान्यास

locationरायपुरPublished: Sep 22, 2018 10:04:02 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

जांजगीर में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में मोदी छत्तीसगढ़ को देंगे 3305 करोड़ रुपए की सड़क और रेल परियेाजना की सौगात।

cgnews

प्रधानमंत्री मोदी साढ़े तीन साल में छठी बार आ रहे छत्तीसगढ़

रायपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय प्रवास पर 22 सितम्बर को जांजगीर पहुंचेंगे। पीएम मोदी वहां छत्तीसगढ़ सरकार की अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित किसानों के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। वे इस अवसर पर छत्तीसगढ़ की जनता को लगभग 3305 करोड़ रुपए की सड़क और रेल परियोजना की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मोदी लगभग साढ़े तीन साल में छठी बार छत्तीसगढ़ के लोगों से रू-ब-रू होने जा रहे हैं।


27 जिलों के 5000 जवान तैनात
प्रधानमंत्री मोदी के प्रवास के दौरान जांजगीर में सभी 27 जिलों से पहुंचे 5000 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। इनके अलावा एसपीजी की टीम वहां चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखे हुए है। बिलासपुर में कांग्रेस भवन में घुसकर पुलिस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि पार्टी जांजगीर में प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाएगी।

बिलासपुर-अनूपपुर तीसरी रेललाइन
मोदी जांजगीर में 1607 करोड़ की बिलासपुर-पथरापाली फोरलेन सड़क और 1697.79 करोड़ रुपए की बिलासपुर-अनूपपुर तीसरी रेललाइन परियोजना का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। बिलासपुर-पथरापाली सड़क परियोजना का निर्माण केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेल्वे के बिलासपुर-अनूपपुर खंड की तीसरी लाइन के निर्माण से छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से मध्यप्रदेश के जिला मुख्यालय अनूपपुर तक रेल यातायात काफी सुगम हो जाएगा। इस नये रेलमार्ग की लम्बाई 152 किलोमीटर होगी। इसमें से 119.55 किलोमीटर का हिस्सा छत्तीसगढ़ और करीब 32.45 किलोमीटर का हिस्सा मध्यप्रदेश में होगा। यात्री सेवाओं के साथ केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रम दक्षिण पूर्वी कोयला प्रक्षेत्र लिमिटेड (एसईसीएल) के लिए रायगढ़ और मांड इलाके से कोयला परिवहन में भी आसानी होगी।

झारसुगुड़ा से हेलीकॉप्टर से आएंगे
प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के झारसुगुड़ा से हेलीकॉप्टर द्वारा दोपहर 3.15 बजे जांजगीर पहुंचेंगे। वहां आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा शाम 5.40 बजे रायपुर पहुंचेंगे। यहां स्वामी विवेकानंद विमानतल माना से शाम 5.45 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिया धन्यवाद
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास का स्वागत करते हुए उन्हें बिलासपुर-पथरापाली फोरलेन सड़क और बिलासपुर-अनूपपुर तीसरे रेलमार्ग की सौगात देने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री लगभग साढ़े तीन साल में छठी बार राज्य के दौरे पर आ रहे हैं, जो इस बात का प्रमाण है कि छत्तीसगढ़ की जनता से उनका कितना गहरा जुड़ाव और आत्मीय लगाव है और उनके द्वारा राज्य को विकास के हर मामले में सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो