scriptस्टाफ-कॉलेज प्रबंधन के बीच प्रभावित हो रही पढ़ाई, धरने पर बैठे स्टूडेंट्स | PG Daga college Students and teacher protest against Management CG | Patrika News

स्टाफ-कॉलेज प्रबंधन के बीच प्रभावित हो रही पढ़ाई, धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

locationरायपुरPublished: Oct 04, 2018 10:14:00 am

Submitted by:

Deepak Sahu

शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और धरने पर बैठ गए हैं

CGNews

स्टाफ-कॉलेज प्रबंधन के बीच प्रभावित हो रही पढ़ाई, धरने पर बैठे स्टूडेंट्स

रायपुर. पीजी डागा कॉलेज प्रबंधन और शिक्षकों के बीच टकराव के चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होने लगी है। कुछ शिक्षकों और विद्यार्थियों ने मिलकर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और धरने पर बैठ गए हैं।
बुधवार को भी कॉलेज के निलंबित शिक्षक और उनके समर्थन में कुछ विद्यार्थियों ने धरना दिया और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इससे कॉलेज की नियमित पढ़ाई पर थोड़ा असर पड़ा। इस दौरान प्रदर्शनकारी कॉलेज आने वाले विद्यार्थियों को भी रोक रहे थे और उन पर प्रदर्शन में शामिल होने का दबाव डाल रहे थे।
प्रदर्शन को एनएसयूआई, एबीवीपी और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने समर्थन दिया है। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामला सुलझाने की कोशिश की। बाद में नायब तहसीलदार के आने पर उन्हें ज्ञापन सौंपा गया।
विवादों में रहा है कॉलेज : डागा कॉलेज में पिछले दिनों एक अन्य मामला चर्चा में था। गलत तरीके से पीएचडी करने का आरोप लगाते हुए एक महिला असिस्टेंट प्रोफेसर के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया था। इस मामले में आरोपी पक्ष ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया है। इसके चलते मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

यह है मामला
करीब 8 माह पहले कॉलेज प्रबंधन ने सहायक प्राध्यपक बीके दुबे को निलंबित कर दिया था। दुबे के समर्थन में कॉलेज में माहौल बनाने के आरोप में कॉलेज प्रबंधन ने २९ सितंबर और १ अक्टूबर को कॉलेज के अन्य प्राध्यापक शिखा मित्रा, नेहा दीवान और किरण पांडे को निलंबित कर दिया। निलंबन के विरोध में प्राध्यापकों ने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनके समर्थन में कॉलेज के विद्यार्थी भी आ गए। तीनों प्राध्यापक इतिहास, अर्थशास्त्र और बॉटनी पढ़ाते थे। इस विषय से जुड़े विद्यार्थियों ने कॉलेज के गेट के सामने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों में अधिकांश विद्यार्थी के बाहर के हैं। कॉलेज की पढ़ाई बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही माहौल बिगाडऩे की कोशिश की जा रही है। अनुशासनहीनता के कारण प्राध्यापकों को निलंबित किया गया है। कॉलेज के विद्यार्थियों की पढ़ाई ज्यादा प्रभावित नहीं हो रही है।
अजय तिवारी, अध्यक्ष, कॉलेज प्रबंधन समिति, डागा कॉलेज, रायपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो