scriptनोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता | Nobel Prize winning economist Abhijit Banerjee invited to Chhattisgarh | Patrika News

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता

locationरायपुरPublished: Oct 17, 2019 11:46:19 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्र लिखा, बधाई और शुभकामनाएं दीं
अभिजीत बनर्जी से छत्तीसगढ़ के विकास के लिए मार्गदर्शन चाहा
सीएम बोले- कांग्रेस सरकार अंतिम व्यक्ति तक विकास के लिए प्रतिबद्ध

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को छत्तीसगढ़ आने का न्योता

अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर. नोबेल पुरस्कार पाने वाले अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को पत्र लिखकर वर्ष 2019 का इकोनॉमिक्स का नोबेल पुरस्कार प्राप्त होने के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

पढ़ें- त्योहारी सीजन में महंगाई से मिलेगी राहत या पेट्रोल-डीजल लगाएंगे आग

भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभिजीत बनर्जी को लिखे पत्र में कि अर्थशास्त्र में नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने पर मैं आपको अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। दुनियाभर में हर भारतीय के लिए यह गर्व का क्षण है, जो हमें ऐसी महानता प्राप्त करने के लिए प्रेरित कर रहा है, जिसे दुनियाभर में उच्चतम स्तर पर मान्यता प्राप्त हो। नंगे पांव रहने वाले बच्चों, काली खांसी और स्कूल ड्रॉप आउट बच्चों के बीच संबंध जैसे मुद्दों पर संदर्भ-आधारित समाधानों पर आपका शोध कई लोगों को व्यावहारिक और कार्यान्वयन योग्य समाधान प्रदान करेगा और उन्हें अंतर्निहित जटिल व्यवहार संबंधी मुद्दों से निपटने में मदद करेगा।

ऑटोमोबाइल सेक्टर में सर्वाधिक वृद्धि दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ देश में अव्वल
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- सावरकर ने रची थी गांधीजी की हत्या की साजिश
[typography_font:18pt;” >पढ़ें-सुखद बातचीत का अनुभव होगा
नोबेल पुरस्कार पाने वाले अभिजीत बनर्जी को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं आपकी सुविधा के अनुसार राज्य के लोगों की ओर से छत्तीसगढ़ आने के लिए सौहार्दपूर्ण निमंत्रण देता हूं। राज्य की वर्तमान नीतियों और गरीबी उन्मूलन में तेजी लाने के लिए आवश्यक कदमों के साथ आपके साथ एक सुखद बातचीत एक उत्थान और स्थायी अनुभव होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो